DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीआरडी में डॉक्टर और नर्स विवाद की जांच शुरू


बीआरडी में डॉक्टर और नर्स विवाद की जांच शुरू

बीआरडी मेडिकल कालेज में जूनियर डॉक्टर द्वारा संविदा नर्स से बदसलूकी और धमकी देने का मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है। इस मामले में बुधवार को प्राचार्य ने दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी। खबर है कि प्राचार्य ने खुद भी सीसी टीवी फुटेज देखा। बताया जा रहा है कि कालेज के अधिकारी इस मामले को मैनेज कराने की कोशिश कर रहे हैं।

घटना मंगलवार की है। संविदा पर तैनात नर्स मेडिसिन वार्ड में मरीज का इलाज कर रही थी। इसी दौरान वहां पहुंचे प्रथम वर्ष के जूनियर डॉक्टर ने नर्स से बदसलूकी शुरू कर दी। नर्स ने विरोध किया तो मारने की धमकी दी। इस दौरान उग्र डॉक्टर ने बीच-बचाव करने पहुंचे तीमारदार को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद नर्सों ने इलाज ठप कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पांच घंटे आंदोलन चला। प्राचार्य द्वारा जांच का आश्वासन के बाद आंदोलन खत्म हुआ।

बुधवार को सुबह से ही मेडिसिन विभाग में सरगर्मी तेज हो गई। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार और विभागाध्यक्ष डॉ. महिम मित्तल दोनों मेडिसिन वार्ड में पहुंचे। कर्मचारियों से बात की। खबर है कि दोनों ने सीसी टीवी की रिकार्डिंग भी देखी। खबर है कि रिकार्डिंग में काफी हद तक नर्स के आरोपों की तस्दीक हो गई है। इसके बाद प्राचार्य ने इस मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित करने का फैसला किया है।

उधर इस मामले के बाद से डॉक्टरों की एक टीम मामला मैनेज करने के लिए सक्रिय हो गई है। यह टीम किसी तरह से मामले का पटाक्षेप करना चाहती है। सूत्रों की माने तो टीम के सदस्यों ने समझौता न करने पर संविदा नर्सों को निकालने की धमकी भी दी है। इससे नर्सों में आक्रोश बढ़ गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Doctor-Nurse dispute inquiry begins in BRD medical College Gorakhpur