ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोरखपुरडीएम ने शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले 38 प्रधानों को किया सम्मानित

डीएम ने शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले 38 प्रधानों को किया सम्मानित

देवरिया। हिन्दुस्तान टीम जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शत-प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन कराने वाले 38 ग्राम...

डीएम ने शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले 38 प्रधानों को किया सम्मानित
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 27 Jan 2022 02:50 PM

देवरिया। हिन्दुस्तान टीम जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शत-प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन कराने वाले 38 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही जिलाधिकारी ने शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए जनपद के सभी ग्राम प्रधानों से अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया।

विकास भवन के गांधी सभागार में आयोजित समारोह में डीएम ने कहा कि जनपद में कोविड से बचाव हेतु वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर है। ग्राम प्रधान जिला प्रशासन की टीकाकरण मुहिम में अमूल्य भूमिका निभा रहे हैं। जो ग्राम प्रधान अपने अपने गांव में टीकाकरण करा चुके हैं वह निकटवर्ती ग्रामों में अपने अनुभव का लाभ दें और वहां शत-प्रतिशत टीकाकरण करायें। उन्होंने कहा कि जब तक जनपद में एक भी व्यक्ति टीके की सुरक्षा से बाहर है, जनपद के सभी व्यक्ति पूरी तरह से सुरक्षित नहीं कहे जा सकते हैं। कोविड टीकाकरण लोगों के जीवन बचाने का अभियान है जिसमें सहभागी बनना बहुत ही पुनीत कार्य है।

मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि टीकाकरण के राष्ट्रीय कार्यक्रम में इन 38 प्रधानों ने अपनी भूमिका निभा कर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। अन्य प्रधानों को इनसे सबक लेकर अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना चाहिए।

शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले ग्राम पंचायतों में देवरिया सदर विकास खण्ड का सरैया, पथरदेवा ब्लॉक का भेली पट्टी, भटनी का पिपरा दीक्षित, देवघाट, लार ब्लॉक के खेमादेई, लनदौली,अजना, सतोतर, मझवलिया नंबर 2, मठअमौना, भागलपुर ब्लॉक के मौना गढ़वा, कपूरी एकौना, बरहज ब्लॉक के नदुआ छपरा, लक्ष्मीपुर, भीखमपुर, नवापार, कोटवा, मिर्ज़ापुर,महेन, गौरी बाजार ब्लॉक के जंगल कितासेन, कालाबन,नगरौली, उभाव, हरेरामपुर,इन्दुपुर,बढ़ई पुरवा,पिपरा धन्नी, देसही देवरिया ब्लॉक के काशामपुर,रामपुर श्रीपाल, मदरा पाली भरतराय, हरियापार, भरथा पट्टी,भटनी दादन, दिघवा पौटवा,धमउर, पिपरा दौलाकदम, रुद्रपुर ब्लॉक के सराव खुर्द, बिट्ठलपुर आदि शामिल हैं।

epaper