ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरडीएम ने डीडीयू कैंपस में मांगी दो शौचालय भवन की जगह

डीएम ने डीडीयू कैंपस में मांगी दो शौचालय भवन की जगह

डीएम ने डीडीयू से दो शौचालय केन्द्र बनाने को कैंपस में जगह मांगी है। विवि प्रशासन इसे कार्य परिषद में ले जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद ही इस बारे में कोई निर्णय...

डीएम ने डीडीयू कैंपस में मांगी दो शौचालय भवन की जगह
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 08 Dec 2018 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम ने डीडीयू से दो शौचालय केन्द्र बनाने को कैंपस में जगह मांगी है। विवि प्रशासन इसे कार्य परिषद में ले जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद ही इस बारे में कोई निर्णय होगा।

जिला प्रशासन ने रोडवेज की सड़क व विवि चौराहे से मोहद्दीपुर के चौड़ीकरण में रोडवेज के पास व प्राचीन इतिहास के कोने पर बने शौचालय भवन को अवरोध मानते हुए दोनों को तोड़ने का निर्णय लिया है। रोडवेज के पास बना शौचालय भवन पहले इसलिए अटपटा नहीं लगता था क्यों कि उसकी सीध में रैन बसेरा बना था। पिछले दिनों डीडीयू शिक्षक संघ की आपत्तिपर उसे ध्वस्त कर दिया गया। इसके चलते यहां अक्सर हादसे होते रहते थे। अब जिला प्रशासन ने इसे भी तोड़ने का निर्णय लिया है। विवि चौराहे के पास बना शौचालय भवन यात्री शेड के ठीक सटे है और यदि इसे तोड़ा गया तो यात्री शेड को तोड़ना पड़ेगा।

दोनों शौचालय भवन टूटने के बाद दूसरी जगह बनाना पड़ेगा, क्यों कि लोगों की सुविधाओं के जो भी संसाधन मौजूद हैं, उनमें कटौती नहीं की जा सकती। इसलिए डीएम ने डीडीयू प्रशासन को पत्र लिखकर कैंपस में मोहद्दीपुर रोड व हीरापुरी कॉलोनी के आस पास शौचालय भवन के निर्माण के लिए ऐसी जगह मांगी है, जहां आम जन इनका उपयोग कर सकें। जाहिर है कि सड़क के सटे ही यह जगह चाहिए।

विवि प्रशासन की मुश्किल यह है कि कैंपस में अनधिकृत प्रवेश को लेकर आज भी कैंपस चिंतित रहता है। ऐसे में विवि प्रशासन परिसर में जगह देना सुरक्षा के लिहाज से उचित नहीं मानता है। यहां मामला जिला प्रशासन का है लिहाजा विवि प्रशासन मामले को कार्य परिषद में ले जाएगा। विवि की सर्वोच्चशाषी निकाय कार्य परिषद का जैसा निर्णय होगा, उसी अनुसार निर्णय लिया जाएगा।

जिला प्रशासन का पत्र मिला है। कुलपति केे निर्देशानुसार जगह उपलब्ध कराने का मामला कार्य परिषद में ले जाया जाएगा। जैसा निर्णय होगा, उसी अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुशील चंद्र शर्मा, कुलसचिव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें