ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरआधे घंटे तक ठप रही स्नातक कक्षाओं में प्रवेश की काउंसलिंग प्रक्रिया

आधे घंटे तक ठप रही स्नातक कक्षाओं में प्रवेश की काउंसलिंग प्रक्रिया

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता डीडीयू में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश को लेकर हो रही काउंसलिंग के दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष और छात्र नेताओं में वचर्स्व को लेकर नोकझोंक हो गई। विवाद के चलते थोड़े देर के लिए...

आधे घंटे तक ठप रही स्नातक कक्षाओं में प्रवेश की काउंसलिंग प्रक्रिया
Gorakhpur ,Gorakhpur Tue, 04 Jul 2017 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता
डीडीयू में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश को लेकर हो रही काउंसलिंग के दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष और छात्र नेताओं में वचर्स्व को लेकर नोकझोंक हो गई। विवाद के चलते थोड़े देर के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया प्रभावित रही। कैंट पुलिस और पीएसी के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। 

डीडीयूजीयू के दीक्षा भवन में अपने निर्धारित समयानुसार बीए व बीकॉम की काउंसलिंग शुरू हो गई थी। इसी बीच दोपहर में करीब 12.30 बजे छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव अपने समर्थकों के साथ काउंसलिंग सेंटर में जाने का दबाव बनाने लगे। छात्रसंघ अध्यक्ष को नियंता बोर्ड की टीम ने अंदर जाने से नहीं रोका। छात्रसंघ अध्यक्ष का कहना था कि कुछ लोगों ने उनके समर्थकों पर हमला किया है। वह दीक्षा भवन के दूसरे फ्लोर पर पहुंच गए। जहां पर बीए और बीकॉम के काउंसलिंग चल रही थी।

प्रवेश समन्वयक प्रो. हिमांशु चतुर्वेदी ने सभी को बाहर जाने को कहा। इसी बीच कुछ छात्र नेताओं ने अध्यक्ष व उनके समर्थकों के प्रवेश करने आपत्ति की और नियंता बोर्ड की टीम से नोकझोंक शुरू कर दी। विवाद बढ़ता देख मौके पर तैनात पीएसी जवानों को हस्तक्षेप करना पड़ा। मामला बढ़ते देख पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी।

कैंट एसएचओ ओम हरि वाजपेयी के पहुंचने के बाद किसी तरह से मामला शांत हुआ। कैंट इंस्पेक्टर का कहना है कि छात्रसंघ अध्यक्ष समेत तमाम समर्थक काउंसलिंग सेंटर में प्रवेश किए थे। अन्य छात्र नेताओं ने जबरदस्ती काउंसलिंग सेंटर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। सभी को समझा बुझाकर वापस कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें