ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरभारत बंद: रुद्रपुर में बंदी समर्थकों और दुकानदारों में मारपीट, चार घायल, तीन को पुलिस ने हिरासत में लिया

भारत बंद: रुद्रपुर में बंदी समर्थकों और दुकानदारों में मारपीट, चार घायल, तीन को पुलिस ने हिरासत में लिया

देवरिया के रुद्रपुर में भारत बंद के दौरान कुछ दुकानदारों और बंदी समर्थकों  में मारपीट हो गई। इस घटना में चार लोग घायल हो गए। इसमें तीन दुकानदार और एक बंदी समर्थक है। घटना की जानकारी होते ही...

भारत बंद: रुद्रपुर में बंदी समर्थकों और दुकानदारों में मारपीट, चार घायल, तीन को पुलिस ने हिरासत में लिया
हिन्दुस्तान टीम ,देवरियाTue, 10 Apr 2018 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया के रुद्रपुर में भारत बंद के दौरान कुछ दुकानदारों और बंदी समर्थकों  में मारपीट हो गई। इस घटना में चार लोग घायल हो गए। इसमें तीन दुकानदार और एक बंदी समर्थक है। घटना की जानकारी होते ही कस्बे के व्यापारी आक्रोशित हो गए और उन्होंने बंदी समर्थकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कोतवाली के सामने सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। पुलिसि ने तीन बंदी समर्थकों को हिरासत में ले लिया है। 

मंगलवार को करीब चार दर्जन युवक रुद्रपुर में दुकानों को बंद करा रहे थे। इसी दौरान करीब डेढ़ बजे कस्बे के बस स्टेशन के पास कुछ दुकानदारों से इनकी नोकझोंक होने लगी। बंदी समर्थक दुकानों को बंद कराने पर आमादा थे जबकि व्यापारी इसका विरोध कर रहे थे। इसी बात को लेकर देखते-देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस घटना में व्यवसायी प्रदीप गुप्ता, योगेश गुप्ता और अमित मद्धेशिया गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा बंदी समर्थक पुनीत सिंह को भी काफी चोटें आई।

आसपास के लोगों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया जहां से प्रदीप गुप्ता और अमित मद्धेशिया को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मारपीट की जानकारी होते ही करीब डेढ़ सौ की संख्या में व्यापारियों ने रुद्रपुर कोतवाली के सामने पहुंच कर सड़क जाम कर दिया। ये लोग बंदी समर्थकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। घटना की जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर ने मौके पर पहुंच कर व्यापारियों को शांत कराया। पुलिस ने पुनीत सिंह समेत तीन बंदी समर्थकों को हिरासत में ले लिया है। तनाव को देखते हुए कस्बे में रुद्रपुर के अलावा मदनपुर और एकौना थाने की पुलिस भी लगा दी गई है। 

भारत बंद का जिले में नहीं रहा कोई खास असर 

जिले में बंदी का कोई खास असर कहीं नहीं रहा। इक्का-दुक्का को छोड़ दें तो जिला मुख्यालय से लेकर कस्बों तक लगभग सभी दुकानें खुल रहीं।  आरक्षण के विरोध में जिला मुख्यालय पर सवर्ण समाज ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन करने के बाद एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा कुछ अधिवक्ताओं ने भी आरक्षण के खिलाफ कचहरी में प्रदर्शन किया। आंदोलन को देखते हुए हर जगह पुलिस मुस्तैद रही। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें