Dirty water supply in DDU residential area from last three days in Gorakhpur - डीडीयू के आवासों में तीन दिन से गंदे पानी की सप्लाई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीडीयू के आवासों में तीन दिन से गंदे पानी की सप्लाई

डीडीयू के हीरापुरी कॉलोनी में तीन दिन से गंदे पेयजल की सप्लाई हो रही है। हालत यह है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद समस्या को लेकर प्रो. अनिल राय ने सभी के सामने तीखी नाराजगी जताई तब भी समस्या जस की तस बनी हुई है। 

बुधवार को विवि की पाइप लाइन जमीन के नीचे फट गई। इसके बाद इसे रिपेयर नहीं किया गया, हालांकि शिक्षकों ने इंजीनियरिंग विभाग से इसकी शिकायत तभी कर दी थी। गुरुवार को सुबह भी जब गंदा पानी आता रहा तो नाराजगी बढ़ गई। स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद प्रशासनिक भवन पर प्रो. अनिल राय ने इंजीनियरिंग विभाग के इस रवैये पर तीखी नाराजगी जाहिर की और पूछा कि कब तक शिक्षकों के परिवार इस तरह की त्रासदी झेलते रहेंगे। 

तब इंजीनियरिंग विभाग के जेई अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि पाइप लाइन ठीक करा देंगे। शुक्रवार को भी पानी गंदा ही आता रहा तो शाम को प्रो. राय, प्रो. विमलेश मिश्र व प्रो. दीपक त्यागी इंजीनियरिंग विभाग पहुंचे और सप्लाई ठीक नहीं होने पर नाराजगी जताई। शिक्षकों का कहना है कि इंजीनियर ने काफी देर तक पाइप लाइन बदले जाने की कहानी सुनाई और कहा कि अब शुद्ध पेयजल की सप्लाई शुरू हो गई है मगर उसके बाद भी देर तक कई घरों में गंदा पानी ही आ रहा था। इस संबंध में इंजीनियरिंग विभाग का कहना है कि पाइप लाइन काफी नीचे से फटी थी। ठीक कराने में समय लगा। पाइप में रुका गंदा पानी कुछ घरों में गया होगा। देर शाम को साफ पानी की सप्लाई शुरू हो गई। 

शिक्षकों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई तीन दिन तक जारी रही। दुखद है कि ऐसी मूलभूत जरूरतों पर भी गिने चुने लोग ही आवाज उठा रहे हैं। विवि प्रशासन को ऐसी समस्याओं का स्थाई निदान करना होगा। 
प्रो. अनिल राय, विभागाध्यक्ष हिन्दी  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dirty water supply in DDU residential area from last three days in Gorakhpur