DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर के मोहद्दीपुर में गड्ढों ने चौपट कर दी है दुकानदारी


गोरखपुर के मोहद्दीपुर में गड्ढों ने चौपट कर दी है दुकानदारी

मोहद्दीपुर में बरसात के बाद काफी बुरा हाल हो जाता है। यहां के दुकानदार छह महीने से दुकानों के बाहर खुदे गड्ढे से परेशान हैं। इनमें नालियों का पानी भर गया था। बरसात के चलते नाले ओवरफ्लो कर गए और ग्राहकों ने दुकानों पर जाना बंद कर दिया। शनिवार को दुकानदार एक ग्राहक तक को तरस गए।

फोर लेन सड़क बनाने से पहले यहां मोहद्दीपुर से कूड़ाघाट तक पहले नाले को चौड़ा करने का प्रयास हुआ। बाद में नाले का काम बंद कर उसके ठीक बगल में केबिल बिछाने के लिए बड़े डक का निर्माण शुरू हो गया। बीच में बरसात के चलते काम ठप हो गया है। नाली कई जगह से टूट गई है, लिहाजा डक में ही नाले का पानी भर गया है। बरसात ने इसे ओवरफ्लो कर दिया है और अब गंदा पानी सड़क के आस पास दुकानों पर फैल गया है।

पिछले दिनों दुकानदारों की समस्या को देखते हुए कहा गया था कि जब तक निर्माण पूरा नहीं हो जाता, डक पर स्लैब रख दिए जाएंगे ताकि दुकानों तक ग्राहकों के आने जाने में परेशान न हो मगर ऐसा नहीं किया गया। अब बरसात में यहां के दुकानदारों की सांसत हो गई है। दुकानदारी चौपट हो गई है और दुकानदार खर्च भी नहीं जुगाड़ कर पा रहे हैं।

छह महीने से मोहद्दीपुर के दुकानदार सांसत झेल रहे हैं। कई बार समस्याओं के निजात का आश्वासन मिला मगर यह कोरा आश्वासन भर रह गया। हमारी दुकानदारी चौपट हो गई है। ऐसा विकास किस काम का, जब दुकानदारी ही न बचे।

महेश अग्रवाल, कारोबारी

बरसात में दो दिन से एक भी ग्राहक दुकान पर नहीं आया। सामने गड्ढा बना कर छह महीने से छोड़ दिया गया है। लोग इसमें गिर कर घायल हो जा रहे हैं। हम लोगों की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है। समझ नहीं पा रहे हैं कि किससे अपनी बात रखें।

सूरज, कारोबारी

हम लोग लंबे समय से नाली व डक निर्माण पूरा होने की राह देख रहे हैं। छह महीने बीत गए मगर अभी आधा काम भी पूरा नहीं हुआ है। दुकानदारी चौपट हो चुकी है। अब घर का खर्च जुटाना भी मुश्किल हो गया है।

नौशाद, दुकानदार

फोर लेन बनाने के काम साल भर पहले शुरू हुआ। नाली बनने लगी मगर बीच में छोड़ कर बगल में डक बनाने का काम शुरू हो गया। मगर दुकानदारों की परेशानी किसी ने नहीं देखी। अब समस्या बर्दास्त से बाहर हो गई है। दुकान से ग्राहक भाग गए।

राजेन्द्र, दुकानदार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Digs affected market in Mohaddipur of Gorakhpur