ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदेवरिया के इस गांव में फैला डायरिया, जि‍ला अस्‍पताल पहुंचे बीमार

देवरिया के इस गांव में फैला डायरिया, जि‍ला अस्‍पताल पहुंचे बीमार

देवरिया। हिन्दुस्तान टीम मौसम का मिजाज बदलते ही डायरिया ने अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया है। बरारी गांव में एक दर्जन लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक...

देवरिया के इस गांव में फैला डायरिया, जि‍ला अस्‍पताल पहुंचे बीमार
Deoria,Gorakhpur Tue, 06 Jun 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया। हिन्दुस्तान टीम
मौसम का मिजाज बदलते ही डायरिया ने अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया है। बरारी गांव में एक दर्जन लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक महिला की स्थिति गंभीर देख मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। 

रामपुरकारखाना के बरारी गांव में इन दिनों डायरिया ने कहर बरपा रही है। सोमवार से गांव में लोगों की तबीयत खराब हो रही है। लोग चौराहे पर स्थित डाक्टरों से इलाज करा रहे थे। धीरे धीरे गांव में बीमारी फैलने लगी। अब तक एक दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसमें एक ही परिवार के रमेश उनका बेटा अंकित (10),पत्नी सुमित्रा(30), मां सुमारी(60) शामिल हैं।

सुमारी की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया।  गांव वालों का आरोप है कि डायरिया महामारी का रुप ले लिया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी गांव में नहीं आया है। रामपुर कारखाना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.डीवी शाही ने बताया कि डायरिया के मरीज जिला चिकित्सालय चले गए थे। इसकी सूचना मिली है टीम को गांव में भेजा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें