Devyangs have also begun with CM - दिव्यांगों ने भी सीएम से लगाई गुहार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिव्यांगों ने भी सीएम से लगाई गुहार

दिव्यांगों ने भी सीएम से लगाई गुहार

फरियाद लेकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचे दिव्यांगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नौकरी की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि जब नौकरी का विज्ञापन निकले तो सम्पर्क करें। जरूरी मदद की जाएगी। 

मंदिर पहुंचे दिव्यांगों को कतार में खड़ा नहीं किया गया बल्कि उन्हें सीधे सीएम के समक्ष पेश किया गया। सियारामपुर गांव से आए सुभाष ने सीएम को बताया कि वह पूर्ण रूप से दृष्टिबाधित है। आर्थिक दिक्कतों के बीच एमएड व बीएड तक पढ़ाई की। पिता की मृत्य हो चुकी, भाई परिवार के साथ अलग रहता है। मां और एक भाई साथ रहता है जिनके भरण-पोषण का कोई जरिया नहीं है। गुहार लगाई कि योग्यता के अनुसार कोई रोजगार दिया जाए। 

दिव्यांगों ने भी सीएम से लगाई गुहार

बनवारी खड्डा कुशीनगर से आए बीरबल कुमार दोनों पैरों से दिव्यांग हैं। मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्होंने बताया कि वे राजनीति शास्त्र में स्नातकोत्तर तक शिक्षा ग्रहण कर चुके हैं। पडरौना के उदित नारायण डिग्री कॉलेज से पढ़ाई की लेकिन अब तक नौकरी नहीं मिली। 

तीन तलाक से पीड़ित नजमा खातून ने मांगा न्याय
कुशीनगर के पटेरहवा थाना से आई नजमा खातून ने सीएम के समक्ष न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि 25 अक्तूबर 2012 में निकाह गुलशन के साथ हुआ। दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। वह मायके में थी, 26 नवंबर 2015 को गुलशन ने डाक से पत्र भेजा जिसमें तीन बार तलाक तलाक तलाक लिखा था। इस बीच पंचायतों को दौर चला लेकिन 23 मार्च 2017 को उसने दूसरा निकाह कर लिया। उसने न तो मेहर की राशि दी न ही हर्जा खर्चा दिया। महिला थाने से लेकर कई दफ्तर गई, कोई सुनवाई नहीं हुई।

न्याय की गुहार लगाती इशरत बानो भी मिली
बांसगांव थाना क्षेत्र के गांव तीयर से मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आई इशरत बानो ने बताया कि 1993 में उनका निकाह मोहम्मद शफीक पुत्र शराफत अली निवासी हीनिया थाना क्षेत्र के बांसगांव से हुई। ससुराल वाले उसका दहेज के लिए उत्पीड़न करते। 2003 में बच्चों समेत घर से निकाल दिया। मोहम्मद शफीक ने भी अपने परिजनों का ही साथ दिया। मांग किया कि शौहर के पैतृक मकान में हक दिलाया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Devyangs have also begun with CM