ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरड्रग इंस्पेक्टर की जांच में मिली गड़बड़ी, आठ दवाओं की बिक्री पर रोक

ड्रग इंस्पेक्टर की जांच में मिली गड़बड़ी, आठ दवाओं की बिक्री पर रोक

ग्रामीण क्षेत्रों में दवा की दुकानों पर मानकों का पालन नहीं हो रहा है। इसका खुलासा मंगलवार को ड्रग इंस्पेक्टर की जांच में हुआ। इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर ने आठ दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी। ड्रग...

ड्रग इंस्पेक्टर की जांच में मिली गड़बड़ी, आठ दवाओं की बिक्री पर रोक
कार्यालय संवाददाता, गोरखपुर Tue, 15 May 2018 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामीण क्षेत्रों में दवा की दुकानों पर मानकों का पालन नहीं हो रहा है। इसका खुलासा मंगलवार को ड्रग इंस्पेक्टर की जांच में हुआ। इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर ने आठ दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी।
ड्रग इंस्पेक्टर संदीप कुमार चौधरी ने बताया कि टीम ने सबसे पहले अतरौलिया के लारी हॉस्पिटल में स्थित दवा के दुकान की जांच की। इस दुकान में कई अनियमित्ता मिली। फार्मासिस्ट नदारद रहा।
कार्रवाई
ड्रग इंस्पेक्टर ने भटहट क्षेत्र में दो दुकानों की जांच की
जांच के दौरान दुकान पर नहीं मिले फार्मासिस्ट
दवा दुकानों के संचालक भी रहे नदारद

 दुकान पर एक अप्रशिक्षित युवक मरीजों को दवाएं देता मिला। दुकान के प्रोपराइटर भी नदारद रहे। दुकान में मौजूद तीन दवाओं के क्रय अभिलेख नहीं मिले। जिसके बाद तीनों दवाओं के बिक्री पर रोक लगा दी गई। संचालक व फार्मासिस्ट को अभिलेख के साथ तलब किया गया। 
इसके बाद बैलों में स्थित थोक विक्रेता स्टार मेडिकल स्टोर की जांच की गई। इस जांच में कई चौंकान वाले तथ्य मिले। प्रोपराइटर नदारद रहा। संचालक का पुत्र दुकान में मौजूद मिला। दुकान में विक्रय बीजक नहीं मिला। यह देखकर टीम हैरान रह गई। पांच दवाओं के खरीद का कागज नहीं दिखा सके। पांचों दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी गई। संचालक को तीन दिन के अंदर दवाओं के क्रय-विक्रय अभिलेख के साथ तलब किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें