DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोरखपुरमहिला ने प्लेटफार्म पर बच्‍चे को दिया जन्‍म, आरपीएफ ने पहुंचाया अस्पताल

महिला ने प्लेटफार्म पर बच्‍चे को दिया जन्‍म, आरपीएफ ने पहुंचाया अस्पताल

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरNewswrap
Fri, 09 Feb 2018 10:04 AM
महिला ने प्लेटफार्म पर बच्‍चे को दिया जन्‍म, आरपीएफ ने पहुंचाया अस्पताल

बाघ एक्सप्रेस की जनरल बोगी में यात्रा कर रही महिला ने गुरुवार की शाम करीब छह बजे सदर स्टेशन के प्लेटफार्म पर बच्चे को जन्म दे दिया। आनन फानन में आरपीएफ ने महिला और बच्चे को महिला अस्पताल पहुंचवाया, जहां जच्चा बच्चा स्वस्थ्य हैं।

पीलीभीत जिला के पूरनपुर थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी संजय यादव पुत्र जसवंत लाल की ससुराल बिहार के हाजीपुर में है। उनकी पत्नी बेवी गर्भवती थी। वह पिछले कुछ माह से मायके में ही रह रही थी। गुरुवार को वह पत्नी को लेकर घर जाने के लिए निकले। वह बाघ एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल बोगी में सवार होकर चले। भाटपार रानी रेलवे स्टेशन पर महिला को दर्द शुरु हुआ।

उसने पति से इसके बारे में बताया। भटनी पहुंचने पर पति ने रेलवे कर्मचारियों को इसके बारे में बताया तो उन्होंने देवरिया अस्पताल ले लाने की सलाह दी। ट्रेन के देवरिया स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर पहुंचने पर यात्रियों की मदद से संजय ने पत्नी को प्लेटफार्म पर उतारा। प्लेट फार्म नम्बर दो पर ड्यूटी कर रहे आरपीएफ जवान ने इसकी जानकारी एसआई अब्बू फरहान गफ्तार कर दी।

वह तत्काल मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। इसी बीच प्लेटफार्म पर महिलाओं की भीड़ जुट गई। महिला यात्रियों ने साड़ी और कपड़ा का घेरा बनाकर बच्चे को जन्म दिलाया। आरपीएफ ने 108 को बुलाकर महिला और उसके बच्चे को सदर महिला अस्पताल में भर्ती कराया। संजय के पास हाजीपुर से बरेली का टिकट मौजूद था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें