DA Image
25 जनवरी, 2020|2:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौत का कुआं, ड्रैगन और भूत बंगला खूब लुभा रहा

मौत का कुआं, ड्रैगन और भूत बंगला खूब लुभा रहा

1 / 3खिचड़ी मेले में मौत का कुंआ, ड्रैगन और भूत बंगला लोगों को खूब रिझा रहा है। बड़ी संख्या में लोग गोरखनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने के बाद मेले में जा रहे हैं और हैरतअंगेज करतब देख रहे...

मौत का कुआं, ड्रैगन और भूत बंगला खूब लुभा रहा

2 / 3खिचड़ी मेले में मौत का कुंआ, ड्रैगन और भूत बंगला लोगों को खूब रिझा रहा है। बड़ी संख्या में लोग गोरखनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने के बाद मेले में जा रहे हैं और हैरतअंगेज करतब देख रहे...

मौत का कुआं, ड्रैगन और भूत बंगला खूब लुभा रहा

3 / 3खिचड़ी मेले में मौत का कुंआ, ड्रैगन और भूत बंगला लोगों को खूब रिझा रहा है। बड़ी संख्या में लोग गोरखनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने के बाद मेले में जा रहे हैं और हैरतअंगेज करतब देख रहे...

PreviousNext

खिचड़ी मेले में मौत का कुंआ, ड्रैगन और भूत बंगला लोगों को खूब रिझा रहा है। बड़ी संख्या में लोग गोरखनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने के बाद मेले में जा रहे हैं और हैरतअंगेज करतब देख रहे हैं।

मेले में एक से बढ़øकर एक खेल-तमाशे हो रहे हैं। इन्हीं में मौत का कुंआ भी एक है। मुजफ्फरपुर के मशहूर सर्कस में मौत के कुएं का खेल देखकर लोग दंग रह जा रहे हैं। सर्कस के मालिक मोहम्मद अशरफ का कहना है कि उनकी टीम बीते 22 साल से खिचड़ी मेले में आ रही है। एक साथ तीन बाइक चलाते देख लोग सांसें रोक लेते हैं। दो कारों को फर्राटा भरते देख लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं। मेले में ड्रैगन और भूत बंगला भी लोगों को खूब भा रहा है।

सीतापुर का मशहूर स्टार मैजिक डांस, ब्रेक डांस भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं लखनऊ के सलबो झूले पर काफी भीड़ हो रही है। झूला मालिक सुदेश ने बताया कि वह 10 साल से यहां आ रहे हैं। मेले में साहसिक लोगों के लिए एक विशेष प्रकार का भी झूला लगा हुआ है जो चलते–चलते ऊपर जाकर रूक भी जा रहा है। इस दौरान लोग ऊपर जाकर उल्टा लटक कर नीचे आते हैं। रायबरेली की कठपुतली भी लोगों को लुभा रही है। कठपुतली सर्कस टीम लेकर आए रायबरेली निवासी अमर नाथ गुप्ता ने बताया कि वह वर्षों से मेले में सर्कस दिखा रहे हैं। यहां के लोग कठपुतली सर्कस काफी पसंद करते हैं।

मकर संक्रांति के दूसरे दिन गुरुवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गोरखनाथ मंदिर पर पहुंचकर गोरखनाथ बाबा को श्रद्धा की खिचड़ी चढ़ाई। लोगों ने पूजा-अर्चना के बाद मेले का आनंद भी उठाया। मकर संक्रांति के दिन से शुरू होने वाले खिचड़ी मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। गुरुवार को न केवल उत्तर प्रदेश और बिहार बल्कि देश के कोने-कोने से श्रद्धाल पहुंचे और खिचड़ी चढ़ाई। नेपाल, भूटान और वर्मा से भी श्रद्धालु खिचड़ी चढ़ाने पहुंच रहे हैं।

गोरखनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने पहुंचे बिहार के राजेश ने बताया कि वह पांच साल से गोरखनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने आते हैं। इस बार वह परिवार के साथ आए हैं। बिहार के पश्चिमी चम्पारण निवासी दिनेश और सविता ने कहा कि गोरखनाथ बाबा का आशीर्वाद है कि वे लोग दूसरी बार खिचड़ी चढ़ाने आए हैं। इससे पहले भी वे लोग एक बार आ चुके हैं।

नेपाल के खड्ग बहादुर भी परिवार के साथ खिचड़ी चढ़ाने आए थे। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बाबा को खिचड़ी चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि उनके साथ नेपाल से बड़ी संख्या में लोग यहां आए हैं। कानपुर की रंजीता ने बताया कि वे लोग पिछले कई साल से यहां आते हैं। उनके रिश्तेदारों ने मेले में दुकान भी लगाई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Death well dragon and ghost bungalow are very appealing