ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसीसी कैमरे की निगरानी में होगी परीक्षा, डीडीयू और डीवीएनपीजी में बन रहा केन्द्र

सीसी कैमरे की निगरानी में होगी परीक्षा, डीडीयू और डीवीएनपीजी में बन रहा केन्द्र

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा क्लोज सर्किट(सीसी) कैमरे की निगरानी में होगा। परीक्षा की वेबकास्टिंग होगी। इसकी मॉनीटरिंग के लिए दो सेंटर बनाए जा रहे हैं।  यह...

सीसी कैमरे की निगरानी में होगी परीक्षा, डीडीयू और डीवीएनपीजी में बन रहा केन्द्र
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Fri, 21 Feb 2020 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा क्लोज सर्किट(सीसी) कैमरे की निगरानी में होगा। परीक्षा की वेबकास्टिंग होगी। इसकी मॉनीटरिंग के लिए दो सेंटर बनाए जा रहे हैं। 

यह जानकारी गुरुवार को परीक्षा केन्द्रों के अध्यक्षों को दी गई। परीक्षा की तैयारियों का ब्योरा देने के लिए गुरुवार को संवाद भवन में नियुक्त किए गये केन्द्राध्यक्षों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रति कुलपति प्रो. हरिशरण ने की। बैठक में परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार सिंह ने केन्द्राध्यक्षों को परीक्षा संचालन के सम्बन्ध में विस्तृत से दिशा निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि  परीक्षा शासन एवं विवि द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों के मुताबिक होगी। किसी भी स्थिति में नकल नहीं होने दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान वेब कास्टिंग की सुचारू व्यवस्था रहेगी। जिससे की आनलाइन निगरानी हो सके। 

इसकी मॉनीटरिंग के लिए दो सेंटर बनाए गए हैं। विश्वविद्यालय के साथ ही दिग्विजय नाथ परास्नातक महाविद्यालय में सेंटर बनाया गया है। सीसीटीवी की रिकार्डिंग 60 दिनों तक सुरक्षित रखा जाये। आवश्यकता पडऩे पर विश्वविद्यालय को उपलब्ध कराया जा सके। 

स्ट्रांग रूम में रखे जाएंगे प्रश्नपत्र
उन्होंने निर्देशित किया कि परीक्षा में कोई व्यवधान न हो इसके लिए सभी इंतजाम किए जाएं। प्रश्नपत्रों का स्ट्रागं रूप में समुचित, सुरक्षित रख रखाव किया जाए। केन्द्राध्यक्ष अपने महाविद्यालय में होने वाली परीक्षा के विषयों में उपलब्ध छात्रों की संख्या से मिलान जरूर करें।  समय से उत्तर पुस्तिका को सील कर नोडल केन्द्रों पर भेजा जाए। परीक्षा शुल्क जमा न करने वाले महाविद्यालयों को निर्देश दिया गया कि शनिवार तक अवश्य जमा कर दें। बैठक में ईडीपी प्रभारी प्रो. विनय कुमार सिंह, कुलसचिव डॉ. ओम प्रकाश, लेखाधिकारी पीएन सिंह उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें