ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरडीएवी कालेज छात्रसंघ: पहले दिन बिके कुल नौ पर्चे

डीएवी कालेज छात्रसंघ: पहले दिन बिके कुल नौ पर्चे

डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन पत्रों के वितरण की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए एक छात्र ने नामांकन पत्र खरीदा जबकि महामंत्री, उपाध्यक्ष, पुस्तकालय...

डीएवी कालेज छात्रसंघ: पहले दिन बिके कुल नौ पर्चे
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 06 Sep 2018 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन पत्रों के वितरण की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए एक छात्र ने नामांकन पत्र खरीदा जबकि महामंत्री, उपाध्यक्ष, पुस्तकालय मंत्री और संकाय प्रतिनिधि पदों के लिए दो-दो छात्र ने पर्चे लिए।

चुनाव अधिकारी डॉ. श्रीश मणि त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को भी नामांकन पत्र प्राप्त किए जा सकते हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक आठ सितंबर को नामांकन पत्र वितरण से लगायत, जमा करने, वापस लेने और पत्रों के जांच की कार्यवाही पूरी होगी। 14 सितंबर को मतदान होगा। इसी दिन ही परिणाम भी घोषित होगा और शपथ ग्रहण की प्रक्रिया भी पूरी होगी।

कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. राजकुमारी पांडेय ने कहा है कि पूरी प्रक्रिया लिंगदोह कमेटी द्वारा तैयार और सुप्रीम कोर्ट से अनुमन्य नियमों के अनुरूप ही होगी। प्रत्याशी को नियमों का अक्षरश: पालन करना ही होगा, अन्यथा उनकी दावेदारी खारिज कर दी जाएगी। चुनाव की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को स्पष्ट निर्देश है कि प्रचार के लिए किसी भी प्रकार का जुलूस नहीं निकाला जा सकता है और न ही कक्षाओं के दौरान प्रचार किया जा सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें