ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएमएमएमयूटी में स्थापित होगा साइबर सिक्योरिटी रिसर्च सेंटर

एमएमएमयूटी में स्थापित होगा साइबर सिक्योरिटी रिसर्च सेंटर

एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो. एसएन सिंह को नेशनल साइबर सेफ्टी एण्ड सिक्योरिटी स्टैडर्ड के एडवाइजर बनाया गया है। इस आदेश के बाद कुलपति ने निर्णय लिया है कि मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय...

एमएमएमयूटी में स्थापित होगा साइबर सिक्योरिटी रिसर्च सेंटर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 03 Aug 2018 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो. एसएन सिंह को नेशनल साइबर सेफ्टी एण्ड सिक्योरिटी स्टैडर्ड के एडवाइजर बनाया गया है। इस आदेश के बाद कुलपति ने निर्णय लिया है कि मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में साइबर सिक्योरिटी रिसर्च सेंटर का स्थापना होगी। नेशनल साइबर सेफ्टी एवं सिक्योरिटी स्टैडर्ड के सहयोग से जल्द ही इसकी स्थापना संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी।

यह जानकारी देते हुए एमएमएमयूटी के यूआरओ दयाशंकर सिंह ने बताया कि नेशनल साइबर सेफ्टी एवं सिक्योरिटी स्टैडर्ड जागरूकता अभियान, ट्रेनिंग व एजुकेशन कैंपेन चलाता है। जनता इंटरनेट के खतरों को जान सके और साइबर जाल में ना फंसे, इसके लिए कई कार्यक्रम चलाता है। अब नेशनल साइबर सेफ्टी एण्ड सिक्योरिटी स्टैडर्ड के मिशन एवं विजन को एमएमएमयूटी ने आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

हाल ही में नेशनल साइबर डिफेंस रिसर्च सेंटर पूरे भारत वर्ष में साइबर सिक्योरिटी रिसर्च सेण्टर की स्थापना का निर्णय लिसा था। इसका उद्देश्य इस क्षेत्र में रिसर्च को बढ़ावा देना, विश्वविद्यालयों में लैब की स्थापना, साइबर अटैक व धमकियों को रोकना, छात्रों को इस क्षेत्र में कॅरियर बनाने हेतु प्रोत्साहित करना आदि है। संस्था नेशनल क्रिटिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को साइबर अटैक आदि से बचाने के साथ लोगों को इस बारे में जागरुक भी करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें