ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदुबई में न्यायालय की प्रक्रिया पूरी, आज पहुंच जाएगा गोविंद का शव

दुबई में न्यायालय की प्रक्रिया पूरी, आज पहुंच जाएगा गोविंद का शव

चौरीचौरा के मुहम्मदपुर निवासी गोविंद सिंह का शव मंगाने की मुहिम में बड़ी सफलता मिली है। दुबई में न्यायालय ने गोविंद के शव को भारत भेजने की हरी झंडी...

दुबई में न्यायालय की प्रक्रिया पूरी, आज पहुंच जाएगा गोविंद का शव
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 02 Jun 2023 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

चौरीचौरा, हिन्दुस्तान संवाद।

चौरीचौरा के मुहम्मदपुर निवासी गोविंद सिंह का शव मंगाने की मुहिम में बड़ी सफलता मिली है। दुबई में न्यायालय ने गोविंद के शव को भारत भेजने की हरी झंडी दे दी है। शुक्रवार की सुबह गोविंद का शव एयर इंडिया के विमान से लखनऊ भेजा जाएगा। देर शाम उसका शव घर पहुंचेगा। शुक्रवार को ही उसका अंतिम संस्कार कराने की योजना है।

दुबई में बीते 20 दिन पूर्व गोविंद की हत्या हो गई। घटना के बाद शव को मंगाने को लेकर परिवार की इच्छा को आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने मुहिम बनाया । अब इस मुहिम को बड़ी सफलता मिलने जा रही है। गुरुवार कंपनी के अधिकारियों ने दुबई से गोविंद के शव को शुक्रवार को लखनऊ एयरपोर्ट और फिर एम्बुलेंस से घर तक पहुंचाने की सूचना परिजनों को दी गई है।

पत्नी रेनू सिंह के दर्द को 'हिन्दुस्तान' ने प्रमुखता से लगातार अभियान चलाकर प्रकाशित किया। जिसका नतीजा है कि भारतीय दूतावास से शव को स्वदेश भेजने के लिए कार्रवाई शुरू हो गई। न्यायालय व फोरेंसिक लैब की प्रक्रिया के बाद शव को अंतिम रूप से भारत देश भेजने का निर्णय लिया गया। परिजनों के पास शुक्रवार को शव भेजने के लिए जानकारी दे दी गई है। दुबई से सुबह 9 बजे शव को लखनऊ एयरपोर्ट और फिर एम्बुलेंस से उसके घर तक भेजने की सूचना दी गई है। घर का पूरा लोकेशन भी कंपनी ने लिया है। शुक्रवार की शाम 5 बजे तक शव के पहुंचने की पूरी संभावना है।

तहसील प्रशासन ने दिया मदद का भरोसा

दुबई में युवक की मौत की खबर को गंभीरता से लेते हुए सांसद रवि किशन ने परिजनों से जानकारी लिया था। इसके बाद चौरीचौरा तहसील प्रशासन से एसडीएम प्रशांत वर्मा, तहसीलदार नीलम तिवारी, नायब तहसीलदार जाकिर हुसैन व लेखपाल ने परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया था। परिजनों व पत्नी के दर्द को समझते हुए परिवार की स्थिति व उनकी मांग की रिपोर्ट एसडीएम ने डीएम को भेजा है। परिवार को हर संभव मदद का प्रशासन ने भरोसा दिया है। रेनू के भाई रंजीत ने बताया कि दुबई में कोर्ट की कार्रवाई में विलंब होने के कारण शव को रिलीज करने में विलंब हो रहा था। अब कंपनी के एचआर ने परिवार से बातचीत में बताया कि शव को भेजा जा रहा है।सोमवार को ही आदेश मिलना था लेकिन वहां कार्रवाई में थोड़ा विलम्ब हुआ है।

20 दिन पूर्व हुई हत्या, दो आरोपी चिन्हित

दुबई में कंपनी में काम करते हुए विवाद में 20 दिन पूर्व गोविंद सिंह की दुबई में रॉड से मारकर हत्या की गई। जिसमे दो आरोपी को दुबई सरकार ने चिन्हित भी किया है। उसकी पत्नी रेनू सिंह के शव मंगाने की गुहार पर 'हिन्दुस्तान' ने रेनू सिंह के दर्द को साझा करते हुए एक मुहिम चलाया। खबर का असर है कि दुबई दूतावास व वहां की सरकार ने शव को दुबई से घर भिजवाने का निर्णय लिया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें