DA Image
25 नवंबर, 2020|4:02|IST

अगली स्टोरी

गोरखपुर में कोरोना से रिकवरी की दर 94.4 प्रतिशत

गोरखपुर में कोरोना से रिकवरी की दर 94.4 प्रतिशत

कोरोना वायरस गोरखपुर में तेजी से हार रहा है। यहां का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा है। देश में रिकवरी रेट जहां 91 प्रतिशत है वहीं गोरखपुर में मरीजों के ठीक होने की दर 94.4 फीसदी हो गई है।

गोरखपुर में अब तक करीब 18964 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 307 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि 17919 लोग ठीक हो चुके हैं। मौजूदा समय में जिले में 738 सक्रिय केस हैं।

कम हो रही मरीजों की संख्या

सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि जिले में लगातार नए कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है, जबकि उससे ज्यादा स्वस्थ हो रहे हैं। शनिवार को जिले में जहां डॉक्टर समेत 31 नए कोरोना संक्रमित मिले, वहीं 108 लोग कोरोना से जंग जीत गए। इसके अलावा निजी अस्पताल में भर्ती 52 वर्षीय अधेड़ की संक्रमण से मौत हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग सतर्क

कोरोना से मौतों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हुआ है। अब किसी भी 50 वर्ष से ऊपर या लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है।

मिठाई विक्रेताओं की हुई जांच

शनिवार को ब्रह्मपुर क्षेत्र में कैम्प लगाकर मिठाई विक्रेताओं की कोरोना जांच हुई। पीएचसी प्रभारी डॉ. ईश्वरलाल के नेतृत्व नई बाजार में कैंप लगा। मिठाई की दुकान के संचालक व कर्मचारी समेत 71 लोगों की जांच की गई। सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। इस दौरान विनोद कुमार, नौशाद अहमद, मधु वर्मा, अमृता मौजूद रहीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona recovery rate in Gorakhpur 94 4 percent