ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपुलिस लाइन में 24 घंटे बाद मिला कोरोना पॉजिटिव, क्‍वारंटीन किए गए कई सिपाही, जानिए क्‍या है पूरा मामला 

पुलिस लाइन में 24 घंटे बाद मिला कोरोना पॉजिटिव, क्‍वारंटीन किए गए कई सिपाही, जानिए क्‍या है पूरा मामला 

पुलिस लाइंस में एक सिपाही के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प मच गया है। सिपाही का मोबाइल नम्बर गलत होने से पुलिसवालों को उसकी तलाश करने में 24 घंटे लग गए। हालांकि जब वह मिला तो पता चला कि पिछले चार...

पुलिस लाइन में 24 घंटे बाद मिला कोरोना पॉजिटिव, क्‍वारंटीन किए गए कई सिपाही, जानिए क्‍या है पूरा मामला 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Tue, 07 Jul 2020 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस लाइंस में एक सिपाही के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प मच गया है। सिपाही का मोबाइल नम्बर गलत होने से पुलिसवालों को उसकी तलाश करने में 24 घंटे लग गए। हालांकि जब वह मिला तो पता चला कि पिछले चार दिन से वह क्वारंटीन है। चार दिन पहले ही उसका सैंपल लिया गया था। जांच के बाद सोमवार को पॉजिटिव आया था। सिपाही की ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी करने के साथ ही उसके सम्पर्क में आए अन्य सिपाहियों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है। कोरोना जांच के बाद ही अब उन्हें ड्यूटी पर भेजा जाएगा। 

सोमवार की देर शाम को गोरखपुर में एक साथ 31 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कम्प मचा गया था। डर तब और बढ़ गया जब जांच में पता चला कि इसमें पुलिस लाइंस में तैनात एक सिपाही भी शामिल है। सिपाही ने अपने नाम के अलावा पते के तौर पर पुलिस लाइन दर्ज कराया था। उसने जो मोबाइल नम्बर दर्ज कराया था, वह सही नहीं था। इस वजह से वह ट्रेस नहीं हो पा रहा था। सोमवार की शाम से ही उस नाम के सिपाही की तलाश शुरू हुई। शहर के गोरखनाथ थाने में दो सिपाही उस नाम के मिले। 

सिर्फ थर्मल स्क्रीनिंग हुई थी: सीओ गोरखनाथ ने उनसे बात की तो पता चला कि उन्होंने कोई सैंपल जांच के लिए नहीं दिया है। उनकी सिर्फ थर्मल स्क्रीनिंग हुई थी। दोनों सिपाहियों में एक जिसकी थर्मल स्क्रीनिंग हुई थी वह तो सोमवार को पहरा ड्यूटी पर भी रहा था। चिंता बढ़ने पर अफसरों ने तत्काल दोनों सिपाहियों को क्वारंटीन करते हुए सैंपल लेकर जांच कराने का निर्णय लिया। इधर, उस नाम के सिपाही की पुलिस लाइन में तलाश जारी है।

जांच के बाद हुई संक्रमित की पहचान
मंगलवार की दोपहर में पता चला कि आरटीसी में तैनात एक सिपाही उस नाम का है जो कि पिछले चार दिन से क्वारंटीन है। तबीयत खराब होने पर उसने जिला अस्पताल में जांच कराई थी। जांच के दौरान सैंपल लेने के बाद ही उसे क्वारंटीन किया गया था। जांच के बाद पता चला कि यह वही सिपाही है जिसकी वे लोग तलाश कर रहे थे। अब जब वह पाजिटिव आ गया है तब अफसरों ने उसकी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। 

संपर्कियों को किया जा रहा क्वांरटीन
पुलिस लाइंस में काफी संख्या में सिपाही रहते हैं। जांच करने के साथ ही उससे जुड़े पुलिसकर्मियों को क्वांरटीन किया जा रहा है। आरआई उमेश कुमार दूबे ने ‘हिन्दुस्तान’ को बताया कि जिस नाम के सिपाही की तलाश की जा रही है वह मिल गया है। वह पिछले चार दिन से क्वारंटीन था। अब उसकी जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री जांच करने के साथ ही उसके सम्पर्क में आए अन्य सिपाहियों को भी क्वारंटीन किया जा रहा है। 

पुलिस लाइंस में आरटीसी का एरिया हॉटस्पॉट बना 
सिपाही की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद उसके अगल-बगल के बैरक को खाली कराते हुए उस एरिया को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। अभी तक 50 सिपाहियों को क्वारंटीन किया गया है। सीओ लाइंस सुमित शुक्ला ने बताया कि देखने में सिपाही पूरी तरह से ठीक लग रहा है पर चार दिन पहले सर्दी जुकाम होने पर उसका सैंपल लिया गया था। वह अब पाजिटिव आया है। सैम्पल लेने के बाद से ही उसे क्वारंटीन कर दिया गया था। पाजिटिव आने के बाद पूरा भवन खाली करा दिया गया है। आस-पास के बैरक को भी खाली कराया गया है। आस-पास रहने वाले 50 सिपाहियों को क्वारंटीन किया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें