DA Image
29 सितम्बर, 2020|12:59|IST

अगली स्टोरी

गोरखपुर व महराजगंज के कोरोना संक्रमित बीआरडी में भर्ती

गोरखपुर व महराजगंज के कोरोना संक्रमित बीआरडी में भर्ती

देर रात जांच रिपोर्ट आने के बाद गोरखपुर के साथ ही महराजगंज के भी कोरोना संक्रमित को गुरुवार को बीआरडी में भर्ती कराया गया। महिला संगीता बांसगांव के रानी भैंसा की है और मंगलवार को दिल्ली से पिता के साथ लौटी है। जबकि महराजगंज के पनियरा क्षेत्र का रमई मुंबई से लौटा है। अब बीआरडी में कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की संख्या तीन हो गई। दिल्ली से लौटा उरुवा के हाटा बुजुर्ग का संक्रमित बाबूलाल पहले से ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

दोनों मरीजों को मेडिकल कॉलेज ले जाने वाले स्वास्थ्य कर्मी पीपीई किट में पूरी तरह सुरक्षित थे। महिला को टीबी अस्पताल से 108 नंबर एम्बुलेंस से मेडिकल कॉलेज भेजा गया। उसके तत्काल बाद एंबुलेंस को सैनेटाइज कराया गया। एडिशनल सीएमओ डॉ. नंद कुमार की टीम महिला को लेकर मेडिकल कालेज गई। वहां कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. राशिद जमाल ने उसे भर्ती करवाया।

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि कोरोना पीड़ित को सरकारी एम्बुलेंस से भर्ती करवाने में इंफेक्शन कंट्रोल का पूरा ध्यान रखा गया है। एम्बुलेंस सेवा के कर्मचारियों को सुरक्षा के सभी उपकरण दिए गए हैं। एम्बुलेंस और उसके कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। जिला क्वालिटी कंसल्टेंट डॉ. मुस्तफा खान व एम्बुलेंस सेवा के जिला कार्यक्रम प्रबंधक अजय उपाध्याय भी मौके पर मौजूद रहे। पूरी तरह से एहतियात बरतते हुए महिला को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया।

महिला को था हल्का बुखार

भर्ती कराते समय कोरोना पीड़ित संगीता को हल्का बुखार था। बुधवार को उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वह परिवार के साथ दिल्ली से लौटी थी। उसे टीबी अस्पताल में क्वारंटीन किया गया था।

हाटा बुजुर्ग के संक्रमित का स्वास्थ्य पहले से बेहतर

चार दिन पहले बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती हुए उरुवा बाजार के हाटा बुजुर्ग गांव के कोरोना संक्रमित बाबूलाल की तबीयत में सुधार में है। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है।

कोरोना वार्ड में बस्ती का एक मरीज भर्ती

सांस फूलने की परेशानी को लेकर बस्ती का एक मरीज बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में गुरुवार को भर्ती किया गया। उसे बस्ती के जिला अस्पताल से रेफर किया गया है। वह अस्तदा, कलवारी का रहने वाला है। इलाज शुरू हो गया है। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने कहा कि उसकी कोरोना जांच कराई जाएगी।

व्यापारी व उसकी बहू की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

गोरखनाथ के साकेतनगर निवासी व्यापारी व उसकी बहू की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों बुधवार को नमूना देने टीबी अस्पताल पहुंचे थे। उनका नमूना जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्थित आरएमआरसी भेजा गया था। पिछले दिनों बहू की मां की तबीयत खराब होने पर व्यापारी उसे लेकर कानपुर गया था। वहां से लौटने के बाद पता चला कि बहू की मां की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने व्यापारी को कोरोना जांच कराने के लिए निर्देशित किया। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि व्यापारी और उसकी बहू दोनों रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। उन्हें घर पर ही क्वारंटीन रहने की सलाह दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona infected in Gorakhpur and Maharajganj admitted to BRD