DA Image
3 अगस्त, 2020|11:34|IST

अगली स्टोरी

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में बने दो नए हॉटस्‍पॉट, सिद्धार्थनगर में दो, देवरिया में एक कोरोना पॉजिटिव मिला

66 new corona cases found in up 34 deaths so far 2053 corona victims figure

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना हॉटस्‍पॉट बढ़ते जा रहे हैं। दो दिन पहले तक जहां दोनों मंडलों के सिर्फ तीन जिले कोरोना प्रभावित थे वहीं अब सात में से छह जिलों में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है। गुरुवार की देर रात सिद्धार्थनगर में दो, देवरिया में एक कोरोना पॉजिटिव का पता चला। इन दोनों जिलों में इसके पहले तक कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं था। बस्‍ती में भी एक नया कोरोना पॉजिटिव मिला है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बीमार दादा को इलाज के लिए ठेले पर लेकर निकलीं पोतियां, पुलिस ने मदद की बजाए वापस लौटाया 

सिद्धार्थनगर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव में  एक मुंबई, दूसरा कानपुर से आया है। दोनों को प्रशासन ने स्कूलों में क्‍वारंटीन कर दिया है। बलजीत (उम्र 24 वर्ष) कानपुर से चार दिन पहले आया है। उसे गंगा पब्लिक स्कूल धेन्सा नौगढ़ में क्वारंटीन में रखा गया था। दूसरा युवक हामिद (उम्र 20 वर्ष) आठ दिन पहले मुंबई से आया है। उसे बांसी में महामाया पॉलिटेक्निक कालेज में क्‍वारंटीन सेंटर में रखा गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा था। सीएमओ डॉ. सीमा राय ने बताया कि दोनों युवकों की जांच हुई है। दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

बस्‍ती के हर्रैया में क्वारन्टीन किया गया संतकबीरनगर का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 22 अप्रैल को मुंबई से लौट रहा था कि उसे हर्रैया में रोक लिया गया था। प्रशासन ने सावित्री देवी स्मारक इंटर कॉलेज हर्रैया में कवारन्टीन कर दिया था। 28 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके थ्रोट स्वाब को लेकर जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा था। गुरुवार देर रात मिली रिपोर्ट में सरबजीत (20) पुत्र जगराम निवासी ककरहवा थाना दुधारा विकास खंड सेमरियावां जनपद संतकबीरनगर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बस्ती जिला प्रशासन उसे एल वन हॉस्पिटल सीएचसी मुंडेरवा भेजने की कार्रवाई कर रहा है।

बस्ती जिले में इसी के साथ मौजूदा समय कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हो गई है। पूर्व में कुल 23 में से एक की मौत और 13 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। शेष नौ मरीजों का इलाज सीएचसी मुंडेरवा में चल रहा है। देवरिया में कोरोना पॉजिटिव मिला शख्‍स एक दिन पहले ही मुंबई से लौटा था। गुरुवार की रात मेडिकल कॉलेज से उसकी रिपोर्ट आते ही जिले में हड़कंप मच गया।

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के विशुनपुरकला गांव का रहने वाला हनीफ मंसूरी(45)  बुधवार को तरकुलवा क्षेत्र के फरेंदहा गांव के रहने वाले एक रिश्तेदार के साथ एंबुलेंस से मुम्बई से लौटा था। उसके साथ कुल चार लोग थे। इसकी जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करते हुए कोरोना जांच के लिए सैंपल बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेज दिया। गुरुवार की रात इनमें से हनीफ की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आ गई, जबकि अन्य तीनों की निगेटिव है। 

यह भी पढ़ें: गेंद फेंककर नारियल तोड़ने वाले 'यार्कर' को क्रिकेटर आरपीसिंह का बुलावा

डीएम अमित किशोर ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि चार लोग मुम्बई से एक एंबुलेंस से देवरिया आए थे। प्रधान की सूचना पर सभी को जिला अस्पताल लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करते हुए सैंपल जांच को भेजा गया था, जिसमें से एक  की रिपोर्ट पांजिटिव आई है। शुनपुरकला गांव को सील करते हुए जरूरी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona hotspots of gorakhpur basti division two in sidharthnagar one in deoria and one in basti found corona positive