ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकोरोना का खौफ: आरोग्य सेतु के अलर्ट मैसेज से हड़कंप

कोरोना का खौफ: आरोग्य सेतु के अलर्ट मैसेज से हड़कंप

गोरखपुर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद से लोग तेजी से आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल कर रहे हैं। बीते दो दिनों से इस एप से लोगों को अलर्ट मैसेज आ रहे हैं। इससे लोग सकते में हैं। शहरी...

कोरोना का खौफ: आरोग्य सेतु के अलर्ट मैसेज से हड़कंप
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Fri, 01 May 2020 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद से लोग तेजी से आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल कर रहे हैं। बीते दो दिनों से इस एप से लोगों को अलर्ट मैसेज आ रहे हैं। इससे लोग सकते में हैं। शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को अलर्ट मैसेज मिल रहे हैं। 

जिले में अब तक दो लोगों में कोरोना की तस्दीक हुई है। दोनों दिल्ली से लौटे हैं। उनका इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। उरुवा के हाटा बुजुर्ग निवासी प्रौढ़ और बांसगांव के रानी भैंसा निवासी महिला में कोरोना की तस्दीक हुई है। इसके बाद से ही जिले में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की होड़ लग गई। 

लोगों की चिंता बढ़ा रहा अलर्ट मैसेज
लोगों का कहना है कि पिछले तीन-चार दिनों से एप से अलर्ट मैसेज मिल रहे हैं। विष्णुपुरम निवासी प्रीति श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार की शाम को एप अपडेट करने पर एक किलोमीटर के क्षेत्र में चार लोगों के बीमार होने का मैसेज मिला। इससे घर के लोग घबरा गए। प्रवीण पाण्डेय ने बताया कि उन्हें एक किलोमीटर के दायरे में दो लोगों के बीमार होने का मैसेज मिला। सबसे ज्यादा अलर्ट मैसेज बांसगांव, उरुवा, गोला क्षेत्र में रहने वालों को मिला हैं। शुक्रवार को खजनी क्षेत्र में कई लोगों को अलर्ट मैसेज मिले। इसके बाद लोग सजग व चिंतित हो गए हैं।

न घबराए,सभी को ट्रैक कर रहा स्वास्थ्य विभाग
सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि आरोग्य सेतु एप में अलर्ट मैसेज लगातार मिल रहे हैं। इससे घबराएं नहीं। जो लोग भी एप में खुद को बीमार दर्शा रहे हैं। उनके आसपास के एक किलोमीटर के क्षेत्र में रहने वालों को एप अलर्ट कर रहा है। सभी बीमारों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ट्रैक कर रही है। विभाग उनसे संपर्क कर रहा है। बीमार होने पर इलाज भी करा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें