ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरखराब मोबााइल सेट नहीं बदलने पर फोरम ने लगाया जुर्माना

खराब मोबााइल सेट नहीं बदलने पर फोरम ने लगाया जुर्माना

गोरखपुर में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम के अध्यक्ष मसूद अली सिद्दकी एवं सदस्य बृजेश कुमार मिश्र ने खराब मोबाइल सेट नहीं बदलने पर कार्बन मोबाइल कम्पनी के खिलाफ आदेश दिया है। फोरम ने मोबाइल का...

खराब मोबााइल सेट नहीं बदलने पर फोरम ने लगाया जुर्माना
निज संवाददाता,गोरखपुरThu, 04 Jul 2019 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम के अध्यक्ष मसूद अली सिद्दकी एवं सदस्य बृजेश कुमार मिश्र ने खराब मोबाइल सेट नहीं बदलने पर कार्बन मोबाइल कम्पनी के खिलाफ आदेश दिया है। फोरम ने मोबाइल का दाम 4600 वापस करने के साथ पांच हजार क्षतिपूर्ति और 2500 रुपया वाद-व्यय 45 दिन के अंदर भुगतान करने को कहा है। निर्धारित समय में भुगतान नहीं करने पर 10 फीसदी ब्याज भी देना होगा। 

पीपीगंज क्षेत्र के भम्भोर गांव निवासी उपभोक्ता समीर अली ने जिला उपभोक्ता फोरम में दाखिल परिवाद में कहा था कि उसने गोलघर स्थित मेसर्स स्टार इंटर प्राइजेज से 14 सितम्बर 2015 को एक कार्बन मोबाइल सेट 4600 रुपये में खरीदा था। उत्पादन दोष के कारण जल्द ही मोबाइल काम करना बंद कर दिया। 

जिसकी शिकायत करने पर उसे ठीक करने का प्रयास किया गया लेकिन समस्या यथावत बनी रही। समस्या का समाधान नहीं होने के परिणाम स्वरूप मोबाइल सेट सर्विस सेंटर पर जमा है। विपक्षीगण जिला फोरम द्वारा भेजे गए सूचना के बावजूद अपना पक्ष रखने उपस्थित नहीं हुए। जिसके बाद उनके खिलाफ निर्णय पारित किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें