ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरMMMUT:दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी, आज फुल ड्रेस रिहर्सल 

MMMUT:दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी, आज फुल ड्रेस रिहर्सल 

एमएमएमयूटी में 24 अगस्त को होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी हो गई हैं। कुलपति प्रो. एसएन सिंह ने बुधवार को तैयारी में लगी विभिन्न कमेटियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की। तय हुआ कि...

MMMUT:दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी, आज फुल ड्रेस रिहर्सल 
वरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुर Thu, 23 Aug 2018 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

एमएमएमयूटी में 24 अगस्त को होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी हो गई हैं। कुलपति प्रो. एसएन सिंह ने बुधवार को तैयारी में लगी विभिन्न कमेटियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की। तय हुआ कि गुरुवार की शाम को 4 बजे से मल्टीपरपज हॉल में फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। इसमें विवि के शिक्षक ही मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व कार्यक्रम अध्यक्ष राज्यपाल की भूमिका में होंगे। 

एमएमएमयूटी
-शिक्षक व छात्र सभी दीक्षांत की ड्रेस में सुबह 4 बजे जुटेंगे
-मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व कार्यक्रम अध्यक्ष की भूमिका निभाएंगे शिक्षक
-दो घंटे मल्टीपरपज हॉल में चलेगा रिहर्सल, पहले होगी विद्वत परिषद यात्रा
-गोल्ड मेडल लेने वाले मेधावियों को भी लगानी होगी हाजिरी

कुलपति की समीक्षा बैठक में आमंत्रण पत्रों के बारे में बताया गया कि सभी आमंत्रण भेजे जा चुके हैं। उपाधियां, मोमेंटो व 19 कुलपति गोल्ड मेडल के अलावा एक कुलाधिपति गोल्ड मेडल की भी व्यवस्था कर ली गई है। स्टेट कमेटी ने कार्यक्रम के मिनट्स प्रस्तुत किया। कुलपति ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेट्रोमैन इंजीनियर श्रीधरन गुरुवार को तीन बजे की फ्लाइट से गोरखपुर पहुंच जाएंगे। उन्हें रिसीव करने के लिए संकाय मामलों के डीन प्रो. डीके सिंह व यूआरओ दयाशंकर सिंह को लगाया गया है। दोनों शिक्षक मुख्य अतिथि को हवाई अड्डे से पहले एमएमएमयूटी कैंपस लाएंगे। यहां कुलपति से मुलाकात कराने के बाद उन्हें शहर के उस होटल में पहुंचाएंगे, जो उनके लिए बुक किया गया है। दीक्षांत समारोह के लिए उन्हें होटल से लाने की भी व्यवस्था तय कर दी गई। 
 कुलपति ने बताया कि वीआईपी का लंच कुलपति के कैंप कार्यालय परिसर में होगा। इसके लिए दो शिक्षकों को जिम्मेदारी दी गई कि वह समय से इसकी व्यवस्था पूरी कर लेंगे। समारोह में आने वाले छात्रों के बारे में कार्यक्रम समिति ने बताया कि अब तक 550 छात्रों ने उपाधि लेने के लिए पंजीयन करा लिया है। उनके साथ दो-दो अभिभावक भी आएंगे। ऐसे में उन सभी के कार्यक्रम में शामिल होने की व्यवस्था की जानी चाहिए। कुलपति ने इन लोगों के लंच पैकेट अलग से तैयार कराने को कहा। दो शिक्षकों को इनके समय से वितरण की जिम्मेदारी दी गई।
 
कैंपस के आवासीय परिसर का गेट सुबह 10 बजे बंद हो जाएगा
तय हुआ कि कैंपस के आवासीय परिसर से कोई भी मल्टीपरपज हॉल की ओर नहीं आ पाएगा। आवासीय परिसर का इस ओर खुलने वाला गेट सुबह दस बजे बंद कर दिया जाएगा, जो दोपहर बाद कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ही खुलेगा। राज्यपाल, मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि की ही गाड़ियां कुलपति आवास की ओर से हॉल तक आएंगी। शेष वाहन वर्कशॉप की ओर से कार्यक्रम स्थल  पहुंच कर तय स्थल पर पार्क होंगी। तय हुआ पूरे कैंपस में हर सौ मीटर पर एमएमएमयूटी के सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे जो लोगों को हॉल तक का रास्ता बताएंगे। पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था अलग से होगी। 

आर्यभट्ट हॉल में भी कार्यक्रम देखने की व्यवस्था
कार्यक्रम स्थल मल्टीपरपज हॉल में केवल 850 लोगों के ही बैठने की व्यवस्था है। कार्यक्रम में करीब 11 लोगों के आने की संभावना है। ऐसे में तय किया गया कि कार्यक्रम में उपलब्ध सीटें भरने के बाद शेष लोगों को आर्यभट्ट हॉल में बैठाया जाएगा। यह लोग यहीं से कार्यक्रम की सीधा प्रसारण टीवी स्क्रीन पर देख सकेंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद इन्हें उपाधियां दी जाएंगी। 
24 को गोरखपुर आएंगे राज्यपाल
प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक 24 अगस्त को गोरखपुर आ रहे हैं। श्री नाईक 11.30 बजे से 2 बजे तक मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद 2. 5 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। यह जानकारी प्रभारी अधिकारी प्रोटोकाल ने दी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें