DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त जोर आजमाइश

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के तीसरे दिन बुधवार को भी कबड्डी का रंग शहरवासियों पर चढ़ा रहा। जहां एक ओर मैच खेलने वाली खिलाड़ियों ने चपलता के साथ खेलते हुये अंक बटोरे तो वहीं दर्शकों ने भी लगातार तालियां बजाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में हो री हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में दर्शकों को 12 रोमांचकारी मैच देखने को मिले। पहले मैच में मजबूत लखनऊ नवाब की टीम महराजगंज टाइगर के सामने थी और इस मैच में लखनऊ नवाब एक बार फिर अपने प्रतिद्वंदी से काफी मजबूत दिखे और मैच को 34-12 के विशाल अन्तर से मात दी। 

दूसरे मैच में मऊ आर्मी ने कुशीनगर सम्राट को 28-15, तीसरे मैच में आजमगढ सुपरकिंग ने बलिया वलवान को 41-29, चौथे मैच में एक बार लखनऊ नवाब ने बलिया बलवान को 23-4, पांचवे मैच में मऊ आर्मी ने ने बलिया बलवान को 37-20, छठे मैच में महराजगंज टाइगर ने कुशीनगर सम्राट को 20-13 के अन्तर से हराकर अपने मैच जीते। 

बुधवार को अन्तरराष्ट्रीय रेसलर यशभारती रामाश्रय यादव खास मेहमान के रूप में मौजूद रहे। श्री यादव ने मैन ऑफ द मैच पाने वाले खिलाड़ी को मेडल पहनाकर सम्मानित किया। आशीष श्रीवास्तव की कमेंट्री और संचालन में हो रही हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में छायाकार धीरेन्द्र सिंह, उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के उपाध्यक्ष सुशील कुमार यादव, संयुक्त सचिव प्रभास पाण्डेय, कोषाध्यक्ष अरविन्द कुमार पाण्डेय समेत खेल जगत की तमाम विभूतियां मौजूद रहीं। 

मैच-1
लखनऊ नवाब बड़े अन्तर से जीता मैच

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का पहला मैच लखनऊ नवाब और महराजगंज टाइगर के बीच खेला गया। इस मैच में महराजगंज टाइगर की टीम लखनऊ नवाब के सामने सिर्फ संघर्ष करती नजर आयी। अंक तालिका बढ़ाने में महराजगंज को कामयाबी नहीं मिली। लखनऊ नवाब ने महराजगंज को एकतरफा मुकाबले में 34-12 के विशाल अन्तर से रौंदते हुये अपना दबदबा कायम रखा। उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लखनऊ नवाब टीम के रंजीत को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

मैच- 2
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का दूसरा  मुकाबला मऊ आर्मी और कुशीनगर सम्राट के मध्य खेला गया। दोनो ही टीमों ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये अंक पाने की होड़ दिखायी। हालांकि मऊ आर्मी ने कुशीनगर सम्राट को रोचक मुकाबले में 28-15 के अन्तर से हरा दिया। लेकिन संघर्षपूर्ण मुकाबले में कुशीनगर सम्राट के खिलाड़ी भी दम दिखाने में पीछे नहीं रहे। विजेता टीम की ओर से अन्तिम राय को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड बेहतरीन खेल प्रदर्शन के लिए दिया गया। 

मैच- 3
रोचक मुकाबले में जीता आजमगढ़ सुपरकिंग

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के तीसरा मुकाबला संघर्षपूर्ण रहा। आजमगढ़ सुपरकिंग और बलिया बलवान दोनो आमने-सामने थे। काफी समय तक दोनो टीमे एक या दो अंक से ही आगे पीछे चलती रहीं। लेकिन मैच खत्म होते आजमगढ़ सुपरकिंग के रेडर और रक्षापंक्ति के सुरक्षात्मक टैकल की वजह से आजमगढ़ सुपरकिंग मैच में बलिया से काफी आगे निकल गया और 41- 29 के फाइनल स्कोर के साथ आजमगढ़ सुपरकिंग ने बलिया बलवान को कबड्डी में धराशायी कर दिया। मैन ऑफ द मैच विजयी टीम के रितेश कुमार बने। 

मैच-4
लखनऊ नवाब ने दूसरा मैच भी जीता

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का चौथा मैच एक बार फिर लखनऊ नवाब के नाम रहा। पहले ही मैच की तरह लखनऊ नवाब ने  देवरिया धुरंधर को एकतरफा मुकाबले 23-4 के बड़े अन्तर हरा दिया। इस मैच में लखनऊ नवाब के सामने देवरिया धुरंधर कहीं नहीं टिके। लखनऊ नवाब शुरुआत से बढ़त बनाकर मैच में आगे रहा और ये बढ़त मैच के अन्तिम समय तक जारी रही। मैच में लखनऊ नवाब के लिए बेहतरीन खेल दिखाने वाले कबड्डी खिलाड़ी उत्कर्ष यादव को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। 

मैच-5
रोमांचक मुकाबले में जीती मऊ आर्मी 

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का पांचवे मैच में दर्शकों को संघर्ष देखने को मिला। यह रोमांचकारी मैच मऊ आर्मी और बलिया और बलवान के बीच खेला गया। जिसमें शुरुआत से लेकर हॉफ टाइम तक दोनो ही टीमों के बीच गजब का संघर्ष देखा गया। स्ट्रेटची टाइम आऊट में मऊ आर्मी के कोच ने रणनीति बनायी और  खिलाड़ी ने रणनीति पर काम करते हुये बेहतरीन टैकल और रेड की और मैच में आगे गयी। चौथे मैच का फाइनल स्कोर 37-20 रहा और इस मैच की विजेता मऊ आमी रही। प्रदीप कुमार ने लगातार बेहतरीन रेड के लिए अंक बटोरे और मैन ऑफ द मैच का अवार्ड पाया। 

मैच - 6
महराजगंज ने कुशीनगर को हराया

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के छठे मैच में महाराजगंज टाइगर ने कुशीनगर सम्राट के बीच खेला गया। दोनो ही टीमों में ने एक दूसरे के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये अपनी-अपनी टीम को जिताने का प्रयास किया। हॉफ टाइम और अन्तमि क्षणों तक दोनो टीमे करीबी अन्तर से आगे-पीछे रहीं लेकिन मैच खत्म होते-होते महराजगंज टाइगर की टीम ने बढ़त बना ली और इस मैच को कुशीनगर सम्राट से 20-15 के अन्तर से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का खिताब रवीन्द्र पटेल को दिया गया। 

मैच-7 
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का सातवां मैच आजमगढ़ सुपरकिंग और देवरिया धुरंधर के बीच के खेला गया। आजमगढ़ सुपरकिंग के खिलाड़ियों ने देवरिया धुरंधर के खिलाड़ियों पर दबाव बनाये रखा। इस दबाव के चलते ही देवरिया धुरंधर की टीम मैच में काफी पीछे हो गयी। देवरिया धुरंधर ने कई बार मैच में वापस लौटने की कोशिश की लेकिन आजमगढ़ के खिलाड़ियों ने देवरिया के सभी प्रयासों को विफल कर दिया। मैच का फाइनल स्कोर 36-15 रहा और आजमगढ़ सुपरकिंग विजेता बना। मैन ऑफ द मैच का अवार्ड देवेन्द्र कुमार को मिला। 

मैच-8
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के तीसरे दिन रोमांचकारी मैचों में से एक मैच बलिया बलवान और फैजाबाद दबंग के बीच हुआ आठवां मैच रहा। इस मैच में को बलिया बलवान ने करीब अन्तर से 34-31 के स्कोर के साथ जीता। पूरे मैच के दौरान दोनो ही टीमें एक-एक अंक के लिए लड़ती रहीं। मैच के शुरुआती मिनटों से लेकर आखिरी समय तक दर्शक ये नहीं समझ पा रहे थे कौन सी टीम जीतेगी। आखिरकार बलिया बलवान ने 3 अंकों के अन्तर से मैच जीता। मैन ऑफ द मैच रणवीर चौहान चुने गये। 

मैच-9
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के नौवें मैच में बड़ा फेरबदल देखने को मिला। अभी तक अविजित रही गोरखपुर की टीम को प्रतियोगिता में पहली हार का सामना मऊ आर्मी के सामने करना पड़ा। इस मैच में आखिरी तक गोरखपुर सिंघम और मऊ आर्मी के बीच टक्कर हुई। गोरखपुर के खिलाड़ियों ने अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन किया लेकिन मऊ आर्मी ने चौकांते हुये गोरखपुर सिंघम की टीम को 35-33 के करीबी अन्तर से हराकर विजय पताका फहराया। मैन ऑफ द मैच का खिताब अभय सिंह को मिला।

मैच-10
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का दसवां मैच बलिया बलवान और महराजगंज टाइगर के बीच खेला गया। इस मैच में कई बेहतरीन और सुरक्षित टैकल खेल प्रेमियों ने देखे। बलिया बलवान के खिलाड़ियों ने मैच में अपनी पकड़ बनाये रखी और मैच पर 21-11 के अन्तर से जीत दर्ज करते हुये प्रतियोगिता में स्थिति को मजबूत किया। महराजगंज के खिलाड़ियों ने भी अच्छी कोशिशे की गई लेकिन ये कोशिशें अंक में तब्दील नहीं हुई। बलिया बलवान के खिलाड़ी विवेक कुमार को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। 

मैच -11
गोरखपुर सिंघम की हुई वापसी
हीरो हिन्दुस्तन कबड्डी लीग में एक मैच हारने के बाद गोरखपुर सिंघम की टीम ने लीग के ग्याहरवें मैच में आजमगढ़ सुपरकिंग के खिलाफ वापसी करते हुये जीत लय को दोबारा पकड़ा। हालांकि इस मैच में गोरखपुर सिंघम को आजमगढ़ के विरुद्ध संघर्ष करना पड़ा लेकिन ये मैच गोरखपुर सिंघम की टीम ने 25-18 के अन्तर से अपने नाम कर लिया। इस मैच में दोनो ही टीमों के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीता। मैन ऑफ द मैच का अवार्ड राज को दिया गया। 

मैच- 12
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का आखिरी मैच तक रोमांच बना रहा। बाहरवां मैच कुशीनगर सम्राट और फैजाबाद दबंग के बीच खेला गया। जो काफी करीब के अन्तर से कुशीनगर सम्राट ने जीत लिया। शुरु से कुशीनगर टाइगर और फैजाबाद दबंग के खिलाड़ी जोरआजमाइश करते रहे। अंकों की लड़ाई चलती रही। इस संघर्षपूर्ण मुकाबले को कुशीनगर सम्राट की टीम ने फैजाबाद दबंग की टीम से 26-17 के अन्तर से अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार विजता टीम के खिलाड़ी चन्दन को दिया गया। 

खेल से जुड़ी रहती है हीरो मोटाकॉर्प
कबड्डी में स्टाइल, गति, विश्वास, चपलता और मज़बूती की ज़रुरत होती है।  ये वह सारी खूबियां हैं जो हीरो की सुपर स्प्लेंडर को 125 सीसी के सेगमेंट में एक अग्रणी ब्रांड बनाती हैं। हीरो वह कंपनी है जो तकनीक और सेवाओं में निवेश करती है ताकि उपभोक्ताओं को सदैव संतुष्ट कर सके।  हीरो कंपनी शुरू से ही विभिन्न खेलों से जुड़ी रही है। हीरो मोटोकॉर्प किसी के भी अंदर छुपे हीरो को उभारने में विश्वास करती है।   
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:competition in many teams in Hero Hindustan kabaddi league matches