ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकमिश्‍नर ने वृद्धाश्रम के संचालक को किया तलब, उप निदेशक से मांगी रिपोर्ट

कमिश्‍नर ने वृद्धाश्रम के संचालक को किया तलब, उप निदेशक से मांगी रिपोर्ट

गोरखपुर के कमिश्‍नर जयंत नार्लीकर ने मोहरीपुर वृद्धाश्रम के संचालक एल एन मौर्य के गुरुवार को अपने कार्यालय में तलब किय है। साथ ही वृद्धाश्रम की जांच कर रहे उप निदेशक समाज कल्याण भानु प्रताप से...

कमिश्‍नर ने वृद्धाश्रम के संचालक को किया तलब, उप निदेशक से मांगी रिपोर्ट
मुख्य संवाददाता,गोरखपुरWed, 19 Jun 2019 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के कमिश्‍नर जयंत नार्लीकर ने मोहरीपुर वृद्धाश्रम के संचालक एल एन मौर्य के गुरुवार को अपने कार्यालय में तलब किय है। साथ ही वृद्धाश्रम की जांच कर रहे उप निदेशक समाज कल्याण भानु प्रताप से जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। वृद्धाश्रम के कर्मचारियों को एक बार फिर आश्वस्त किया कि उनकी नौकरी नहीं जाएगी, न ही वृद्धाश्रम बंद होगा। 

मानक के मुताबिक वृद्धाश्रम का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा। अनुदानित फेयर डील ग्रामोद्योग सेवा समिति द्वारा मोहरीपुर में संचालित वृद्धाश्रम के बुजुर्गों और कर्मचारियों ने पिछले बुधवार को मण्डलायुक्त को उनके कार्यालय में दुर्व्यवस्थाओं पर शिकायत की थी। मण्डलायुक्त ने उप निदेशक समाज कल्याण को जांच सौंप दी थी। बुधवार को मण्डलायुक्त ने इसी मामले में सुनवाई के लिए वृद्धाश्रम के कर्मचारियों, जांच अधिकारी एवं संचालक को तलब किया था। 

लेकिन संचालक के स्थान पर वृद्धाश्रम के प्रबंधक अमित कुमार गौतम पहुंचे थे। कर्मचारियों का आरोप लगाया कि उन्हें निर्धारित वेतन नहीं मिलता। आश्रम के लिए जरूरी संसाधनों का भी अभाव है। मामले की जांच कर रहे उप निदेशक समाज कल्याण ने बताया कि संचालकों ने कुछ दस्तावेज अब तक मुहैय्या नहीं कराया, इसलिए अपनी रिपोर्ट सबमिट नहीं पाए। कर्मचारियों की ओर से विजयराज और रमेंद्र कुमार पेश हुए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें