ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरवृद्धाआश्रम में बुजुर्गों को भोजन-दवा न मिलने से कमिश्‍नर नाराज

वृद्धाआश्रम में बुजुर्गों को भोजन-दवा न मिलने से कमिश्‍नर नाराज

अनुदानित फेयर डील ग्रामोद्योग सेवा समिति द्वारा मोहरीपुर में संचालित वृद्धाश्रम की अनियमितताओं की जांच समाज कल्याण विभाग के उप निदेशक भानु प्रताप करेंगे। मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर डिप्टी डायरेक्टर से...

वृद्धाआश्रम में बुजुर्गों को भोजन-दवा न मिलने से कमिश्‍नर नाराज
मुख्‍य संवाददाता ,गोरखपुर Thu, 13 Jun 2019 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुदानित फेयर डील ग्रामोद्योग सेवा समिति द्वारा मोहरीपुर में संचालित वृद्धाश्रम की अनियमितताओं की जांच समाज कल्याण विभाग के उप निदेशक भानु प्रताप करेंगे। मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर डिप्टी डायरेक्टर से एक सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। जांच सौंपने के पूर्व उन्होंने डिप्टी डायरेक्टर से मुलाकात की। उधर वृद्धाआश्रम के प्रबंधन अमित कुमार गौतम को भी मण्डायुक्त कार्यालय से तलब किया था, लेकिन मण्डलायुक्त से मुलाकात नहीं हुई। 

मण्डलायुक्त जयंत नार्लीकर ने उप निदेशक समाज कल्याण को निर्देश दिया है कि वे जांच करें कि वृद्धों के लिए निर्धारित मानक मुताबिक सुविधाएं मिल रही कि नहीं? संस्था को कब-कब कितना अनुदान मिला। उसका किस-किस मद में कब कब कितना खर्च हुआ। वृद्धा आश्रम में तैनात कर्मचारियों को क्यां सुविधाएं मिल रही हैं, अनुमन्य वेतन उन्हें मिल रहा कि नहीं? वृद्धाआश्रम में रहने वाले बुजुर्गो को मेडिकल की सुविधा मिल रही कि नहीं, उसके लिए क्या इंतजाम किया गया है। भवन में जरुरी सुविधाओं की क्या स्थिति है। फिलहाल डिप्टी डायेक्टर को एक सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट सौंपनी हैं। अब सबकी निगाहें इस रिपोर्ट पर टिकी हैं। उधर सामाजिक कार्यकर्ता शांति भवानी ने वृद्धाआश्रम में ब्रेड और बिस्कुट उपलब्ध कराया। 

सदन रहे कि बुधवार को वृद्धाआश्रम में रहने वाले 40 की संख्या में बुजुर्गो एवं 10 कर्मचारियों ने मण्डलायुक्त से मुलाकात कर वहां की अनियमितताओं से अवगत कराया था। मण्डलायुक्त ने आश्वस्त किया कि उन्हें नियमानुसार सभी विधाओं की पहुंच सुनिश्चित कराएंगे। 

मण्डलायुक्त के कड़े रूख से संचालक के होश उड़े 
मण्डलायुक्त के सख्त रुख को देखते हुए अनुदानित फेयर डील ग्रामोद्योग सेवा समिति द्वारा मोहरीपुर में संचालित वृद्धाआश्रम के संचालक एलएन मौर्य बैकफुट पर आ गए हैं। गुरुवार को उन्होंने वृद्धा आश्रम के प्रबंधक अमित कुमार गौतम से मोबाइल के जरिए बात किया। बकौल अमित,‘उन्होंने कहा कि 8000 मासिक के बजाए अगले माह से 20 हजार रुपये मासिक वेतन देंगे। लेकिन इस प्रकरण को सब आपस में सुलझा लें।’ अमित के मोबाइल पर कॉल कर उन्होंने लेखाकार विजयराज जायसवाल से भी  भी बात की। विजयराज ने कहा कि मौर्य का कहना है कि वे मण्डलायुक्त को लिख कर दे दे कि उन्होंने गलतफहमी में आरोप लगा दिया। उन सब की सभी मांगे मान ली जाएंगी। हालांकि कर्मचारी डटे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें