Commissioner asked DPO where distributed pushtahar in Gorakhpur - कमिश्‍नर ने डीपीओ से पूछा, बताओ कहां बांटा पुष्‍टाहार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कमिश्‍नर ने डीपीओ से पूछा, बताओ कहां बांटा पुष्‍टाहार

आयुक्त सभागार में सोमवार को कुपोषण से बचाव के लिए आयोजित मण्डलीय बैठक में कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने कहा कि चारों जिलों के जिला कार्यक्रम अधिकारी यह बताये कि कितना पुष्टाहार मिला और कहां और किसको वितरित हुआ। उन्होंने कहा कि यदि पुष्टाहार के वितरण में किसी प्रकार की कोई भी धांधली मिलेगी तो संबंधित के खिलाफ सीधे मुकदम दर्ज कराया जाएगा। 

कमिश्नर ने यह भी निर्देश दिया कि आंगनवाड़ी में कोई भी बच्चा अनुपस्थित न रहे और सभी को पुष्टाहार वितरण सुनिश्चित करें। साथ ही आंगनवाड़ी केन्द्रों का नाम, केन्द्रों की संख्या और कितना पुष्टाहार वितरण हुआ तथा लाभार्थियों के नाम का पुरा विवरण दो दिनों में उपलब्ध करायें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया हर ब्लाकों में प्रधानाचार्यों के साथ बैठक कर बुखार एंव अन्य बीमारियों के संबंध में उन्हें जानकारी दें जिससे विद्यालय में किसी बच्चे को बुखार या अन्य बीमारी होने पर सीधे जानकारी मिल सके और समय से इलाज हो सके।

उन्होंने कहा कि अन्टाइड फण्ड का प्रयोग करते हुए गांव में साफ सफाई भी सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं एंव किशोरियों को मिलने वाली आयरन की गोलिया एंव अन्य दवाएं सही समय पर उपलब्ध हों इसकी मॉनीटरिंग सीएमओ खुद करें। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Commissioner asked DPO where distributed pushtahar in Gorakhpur