ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरघरेलू कनेक्शन कर दिया कामर्शियल, जारी हो गई आरसी

घरेलू कनेक्शन कर दिया कामर्शियल, जारी हो गई आरसी

बिजली निगम के अभियंताओं व विजिलेंस टीम की मनमानी के चलते शहर के आधा दर्जन परिवारों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। विजिलेंस टीम की गलत रिपोर्ट पर खण्ड तृतीय के एक्सईएन ने छह परिवारों के घरेलू कनेक्शन को...

घरेलू कनेक्शन कर दिया कामर्शियल, जारी हो गई आरसी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 08 Feb 2020 02:21 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजली निगम के अभियंताओं व विजिलेंस टीम की मनमानी के चलते शहर के आधा दर्जन परिवारों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। विजिलेंस टीम की गलत रिपोर्ट पर खण्ड तृतीय के एक्सईएन ने छह परिवारों के घरेलू कनेक्शन को कामर्शियल कर दिया है। इतना ही नहीं सभी के खिलाफ राजस्व निर्धारण कर 50-50 हजार रुपये की आरसी भी जारी करा दी है। तहसील से अमीन व वसूली नोटिस पहुंचने से इन परिवारों के होश उड़ गए है।

कूड़ाघाट क्षेत्र के पीपलडाढ़ा के शिव शरन गुप्ता ने बताया कि उनके कनेक्शन पर अक्तूबर-18 में 17500 रुपये बकाया था। कनेक्शन कटने के बाद उन्होंने भुगतान कर कनेक्शन री-स्टोर करा लिया। अगले ही दिन विजिलेंस टीम जांच करने पहुंच गई। घर के पास की दुकान की जांच की। उसमे एक किलोवाट का कामर्शियल कनेक्शन लगा था। हमने कागजात दिखाए। बावजूद इसके विजिलेंस टीम ने घरेलू कनेक्शन पर बिजली का इस्तेमाल कामर्शियल दिखाते हुए अपनी रिपोर्ट दे दी। एक्सईएन ने भी बिना जांच कराए अथवा नोटिस जारी किए कनेक्शन को कामर्शियल कर दिया। साथ ही 50 हजार रुपये की आरसी भी तहसील के माध्यम से भेज दी। अब हमारी पीड़ा एक्सईएन नहीं सुन रहे है। कुछ इसी तरह की पीड़ा सिंघड़िया के मनोज सिंह व संतोष ने बताई। उन्हें भी 55 हजार रुपये की आरसी की जानकारी तब हुई जब अमीन पहुंचा।

उपभोक्ता अपना प्रत्यावेदन हमारे कार्यालय में दे। यदि उनके साथ मनमानी या ज्यादती हुई है,तो उसका निराकरण कराया जाएगा। उनके प्रकरण की जांच कराकर वसूली नोटिस को रद्द कराया जाएगा।

ई. देवेंद्र सिंह, मुख्य अभियंता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें