DA Image
29 जनवरी, 2020|1:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

500 किसानों को सीएम योगी करेंगे सम्मनित

500 किसानों को सीएम योगी करेंगे सम्मनित

लिंक एक्सप्रेस वे के लिए जमीन देने वाले चार जिले के जिन 500 किसानों को सीएम योगी आदित्यनाथ सम्मानित करेंगे उनमें सर्वाधिक गोरखपुर के 170 किसान शामिल हैं। इसके बाद 140-140 किसान अम्बेडकरनगर और आजमगढ़ के हैं। संकबीरनगर जिले से 40 किसान आएंगे।

भीषण ठंड को देखते हुए किसानों को एसी बस से लाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए गोरखपुर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बारिश के आसार को देखते हुए गीडा में कार्यक्रम स्थल में बनने वाले पंडाल को वाटर प्रूफ बनाया जा रहा है। यूपीडा और गीडा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के बाद लिंक एक्सप्रेस के कार्य में तेजी आने की उम्मीद है। गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ने वाली लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण का काम तेजी से चल रहा है।

जिन किसानों की जमीन अधिग्रहीत हुई है, उनमें चुनिंदा 500 किसानों को सम्मानित किया जाएगा। लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए खानिमपुर से खजनी, सिकरीगंज, बेलघाट, कम्हरिया घाट, संतकबीर नगर, अम्बेडकरनगर होते हुए आजमगढ़ में जमीन अधिग्रहीत हो रही है। लिंक एक्सप्रेस की लंबाई 90 किमी है।

40 किसानों को सीएम करेंगे सम्मानित

डीएम के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने बताया कि गोरखपुर, संतकबीरनगर, अंबेडकर नगर और आजमगढ़ के 500 किसानों को सम्मानित किया जाएगा। प्रत्येक जिले के 10-10 किसानों को मुख्यमंत्री खुद सम्मानित करेंगे। शेष 460 किसानों को गीडा और यूपीडा के अधिकारी सम्मानित करेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर जो पंडाल बनाया जाएगा वह पूरी तरह से वाटरप्रूफ रहेगा। इसके साथ जिन किसानों को बुलाया जा रहा है उनके लिए एसी बस की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

के. विजयेन्द्र पाण्डियन, डीएम