DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › सीएम योगी गोरखपुर से कल देंगे शहरी लाभार्थियों को आवास की सौगात
गोरखपुर

सीएम योगी गोरखपुर से कल देंगे शहरी लाभार्थियों को आवास की सौगात

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:19 AM
सीएम योगी गोरखपुर से कल देंगे शहरी लाभार्थियों को आवास की सौगात

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता

सबके लिए आवास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही प्रदेश प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत लोगों को एक और सौगात देने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 जनवरी को गोरखपुर के एनेक्सी भवन से प्रदेश के 75 जिलों के 3 लाख 42 हजार 322 लाभार्थियों के खाते में एक क्लिक से 2409 करोड़ रुपये की धनराशि आवास की किस्त के रूप में जारी करेंगे।

कार्यक्रम में नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन और राज्य मंत्री महेश गुप्ता भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन अपराह्न 4 बजे से होगा। कायर्क्रम में मुख्यमंत्री प्रदेश के पांच जिलों के 5 लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण भी किया जाएगा। प्रदेश के सभी एनआईसी सभागार से मुख्यमंत्री लाभार्थियों के साथ जुड़ेंगे जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। सभी लाभार्थियों को आवास योजना का प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

गोरखपुर में 22 सौ लाभार्थियों को मिलेंगी पहली और दूसरी किस्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में इस योजना के अंतर्गत 2200 लाभार्थियों को किस्त मिलेगी। योजना के अंतर्गत 1600 लाभार्थियों को अंतिम किस्त के रूप में 50 हजार रुपये और 600 लाभार्थियों को योजना की दूसरी किस्त के रूप में 1.50 लाख रुपये मिलेंगे। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को आवास बनाने के लिए 2.50 लाख रुपये मिलते हैं। इनमें पहली किस्ते के रूप में 50 हजार, दूसरी किस्त में 1.50 लाख और तीसरी किस्त में 50 हजार रुपये मिलते हैं। एनेक्सी भवन सभागार में होने वाले कार्यक्रम में प्रथम और दि्तीय किस्त के 150 लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इन्हें सीएम के हाथों योजना का प्रमाण पत्र दिलाया जाएगा। कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

संबंधित खबरें