ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसीएम के आने की सूचना आते ही BRD के कोविड अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू

सीएम के आने की सूचना आते ही BRD के कोविड अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू

सीएम योगी आदित्यनाथ के आने की सुगबुगाहट सुनते ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बने 300 बेड वाले कोरोना अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है। पहले दिन अस्पताल में 10 मरीज भर्ती हुए। साथ ही बीआरडी...

सीएम के आने की सूचना आते ही BRD के कोविड अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Wed, 16 Sep 2020 09:25 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ के आने की सुगबुगाहट सुनते ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बने 300 बेड वाले कोरोना अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है। पहले दिन अस्पताल में 10 मरीज भर्ती हुए। साथ ही बीआरडी प्रशासन ने हल्के लक्षण वाले एसिम्प्टोमेटिक मरीजों की भर्ती भी शुरू कर दी है। इस अस्पताल का उद्घाटन सात सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था। 

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के 500 बेड वाले बालरोग संस्थान में 300 बेड का कोविड अस्पताल बना है। इस अस्पताल में 100 बेड का आईसीयू है। जिनमें हर बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा है। इसके साथ ही 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड हैं। अस्पताल में लेवल-दो व लेवल-तीन की सुविधा मरीजों को मिलेगी। इसके अलावा अस्पताल में 10 बेड की डायलिसिस यूनिट भी है। जिससे कोरोना संक्रमित किडनी मरीजों का डायलिसिस हो सके। यह पूर्वी यूपी का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है। इस अस्पताल का संचालन शुरू होने के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की क्षमता 200 से बढ़कर 500 की हो गई है। इससे पहले मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में 200 बेड का कोविड अस्पताल पहले से संचालित है। 

अब हो गए 150 बेड का आईसीयू
दोनों अस्पतालों का संचालन शुरू होने के बाद बीआरडी इस पूर्वी यूपी में कोरोना के इलाज का सबसे बड़ा केन्द्र हो गया। यहां पर अब 150 बेड की आईसीयू क्षमता हो गई है। इसके अलावा 350 बेड का आइसोलेशन वार्ड संचालित किया जा रहा है। 

बीआरडी में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पहुंच रहे हैं। इसको देखते हुए मंगलवार कोविड अस्पताल का संचालन शुरू कर दिया गया है। पहले दिन 10 मरीज भर्ती हुए हैं। मेडिकल कॉलेज में बेड अधिक बढ़ गए हैं। इस वजह से अब हल्के लक्षण वाले एसिम्प्टोमेटिक मरीजों को भी यहां इलाज मिल सकेगा।
डॉ. गणेश कुमार, प्राचार्य, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें