ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपांच दिवसीय दौरे पर 16 को गोरखपुर आएंगे सीएम

पांच दिवसीय दौरे पर 16 को गोरखपुर आएंगे सीएम

मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ पांच दिवसीय गोरखपुर दौरे पर 16 अक्तूबर को गोरखपुर आएंगे। विजयादशी के पश्चात 20 अक्तूबर की सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरा...

पांच दिवसीय दौरे पर 16 को गोरखपुर आएंगे सीएम
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 13 Oct 2018 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ पांच दिवसीय गोरखपुर दौरे पर 16 अक्तूबर को गोरखपुर आएंगे। विजयादशी के पश्चात 20 अक्तूबर की सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरा खत्म कर मुख्यमंत्री दोपहर 2.20 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान कर गए।

इसके पूर्व सुबह 4 बजे से 5.30 बजे तक उन्होंने शक्ति मंदिर में मॉ दुर्गा के तृतीय रूप चंद्रघंटा की पूजा अर्चना कर दुर्गा सप्तशती का पाठ किया। मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने बताया कि 16 अक्तूबर की रात से ही अष्टमी प्रभावी होने के कारण मंदिर की परंपरा के अनुसार शक्ति मंदिर में इसी रात को महानिशा और हवन होगा। इसके लिए योगी 16 अक्तूबर की शाम गोरखपुर आएंगे। 17 को मंदिर में ही प्रवास करेंगे। 18 अक्तूबर को महानवमी के दिन 12 बजे से कन्या पूजन एवं कन्या भोज का अनुष्ठान पूर्ण करेंगे।

19 अक्तूबर को विजयादशमी पर सुबह 9:25 बजे से गोरखनाथ मंदिर में श्रीनाथ जी की पूजा अर्चना करेंगे। इस दौरान नाथ संप्रदाय के साधु संत और श्रद्धालु गोरक्षपीठाधीश्वर का तिलक करेंगे। तीन बजे कार्यक्रम की समाप्ति के बाद चार बजे भव्य शोभायात्रा निकलेगी। शोभा यात्रा श्री मानसरोवर मंदिर जाएगी। यहां भगवान शिव व अन्य देवी-देवताओं की पूजा अर्चना के बाद वह मानसरोवर रामलीला मैदान में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का राज तिलक कर गोरखनाथ मंदिर लौट आएंगे। 20 अक्तूबर को मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें