DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जून तक पूरा करें नर्सिंग कालेज और छात्रावास का निर्माण: सीएम 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गुरु गोरखनाथ इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसेज का भौतिक निरीक्षक किया। उन्होंने कहा कि जून तक छात्रावास भवन, नर्सिंग कालेज भवन और आयुर्वेदिक चिकित्सा संस्थान के भवन का निर्माण कार्य पूरें। ताकि नर्सिंग कालेज को वहां शिफ्ट किया जा सके। 

सोनबरसा में तकरीबन 175 एकड़ क्षेत्र में गुरु गोरखनाथ इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसेज का निर्माण किया जा रहा है। सोमवार अपराह्न अचानक मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन प्रोजेक्ट स्थल के निरीक्षण का निर्णय लिया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य करा रहे इंजीनियर नीरज गौतम, आरके चौधरी और कंस्ट्रक्शन करा रही ठेकेदार कंपनी के लोग भी उपस्थित रहे। सीएम के साथ महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर यूपी सिंह, प्राचार्य डा. प्रदीप राव भी मौजूद रहे।  

साइट पर तकरीबन 40 मिनट का वक्त गुजारने के बाद मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। यहां महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद एवं प्रोजेक्ट से जुड़े इंजीनियरों के साथ बैठक भी की। इसके पूर्व उन्होंने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित श्री गुरु गोरखनाथ चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सालय के सभी वार्डो का निरीक्षण किया, मरीजों का भी हाल-चाल पूछा। डॉक्टरों को हिदायत दी कि मरीजों की सुविधाओं को खास ध्यान रखें। उन्होंने शौचालयों की साफ सफाई और पेजयल की उपलब्धता का जाएजा लिया। 

सीएम ने सुमित्रानंदन एवं विपिन चंद्र पाल की पुण्यतिथि पर नमन किया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कवि सुमित्रानंदन पंत एवं स्वाधीनता आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले विपिन चंद्र पाल को उनकी पुण्य तिथि पर नमन किया। सीएम कार्यालय के ट्वीटर हेंडल ने ट्वीट किया कि ‘हिंदी साहित्य में ‘छायावाद’ युग के 4 प्रमुख स्तंभों में से एक, पद्मभूषण, ज्ञानपीठ पुरस्कार और साहित्य अकादमी पुरस्कारों से सम्मानित सुमित्रानंदन पंत, जिन्हें हिंदी साहित्य का विलियम वर्ड्सवर्थ भी कहा जाता है, को उनकी जयंती पर नमन।’ दूसरे ट्वीट में,‘भारतीय स्वाधीनता आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने में प्रमुख भूमिका निभाने वालों में से एक विपिनचंद्र पाल जी की पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन। पाल राष्ट्रवादी नेता होने के साथ-साथ शिक्षक, पत्रकार, लेखक व वक्ता भी थे।’
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi ordered to Complete Nursing College and Hostel Construction before June