DA Image
22 नवंबर, 2020|9:53|IST

अगली स्टोरी

CM योगी ने बीमार रुचि को भेजी मदद, मेदांता हॉस्पिटल में बदले जाएंगे दोनों वाल्‍व

cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजघाट शेखपुर निवासी रूचि गुप्ता के उपचार के लिए 2.50 लाख रुपये की धनराशि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से उपलब्ध करा दी है। धनराशि मिलने के बाद रुचि गुप्ता उपचार के लिए दिल्ली मेदांता पहुंच चुकी हैं। कुछ परीक्षण के बाद उन्हें आपरेशन के लिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा भर्ती कर लिया जाएगा। 

आर्थिक रूप से बेहद कमजोर रूचि गुप्ता के ह्दय के दो वाल्व बदले जाने हैं। दिल्ली के मेदांता अस्पताल से आपरेशन के लिए 6.15 लाख रुपये का इस्टीमेट मिला था।  मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष द्वारा 10 दिसंबर 2019 को ही 3.07 लाख का अनुदान स्वीकृत हो गया। उपचार के लिए 6.15 लाख रुपये चाहिए थे। रूचि की गुहार पर प्रधानमंत्री कार्यालय 50 हजार रुपये मिले लेकिन उसके बाद भी 2.50 लाख रुपये की धनराशि कम होने से रूचि का आपरेशन नहीं हो सका है। दिसंबर में स्वीकृत अनुदान की समय सीमा भी खत्म हो जाएगी। पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने 8 नवंबर को सीएम के गोरखपुर आगमन पर रुचि की समस्या बता कर धन उपलब्ध कराने की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि शेष धनराशि भी जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि रूचि गुप्ता का ह्दय का वाल्व बदला जा सके। 

और सीएम योगी ने 72 घंटे में निभाया वादा
7 नवम्बर को सीएम योगी आदित्यनाथ के समक्ष यह समस्या रखी गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 10 नवम्बर को ही अनुदान स्वीकृत कर मेंदाता हॉस्पिटल को स्थानांतरित करा दिया। हिंदू युवा वाहिनी के महानगर संयोजक पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस संवेदशीलता से लोगों की उनसे उम्मीदें बढ़ी हैं। उधर रूचि गुप्ता के परिजन भी सीएम के इस कदम से उनके आभारी हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cm yogi helped ruchi both valve will be changed in medanta hospital