DA Image
17 सितम्बर, 2020|4:14|IST

अगली स्टोरी

सीएसआर के तहत प्राइवेट स्‍कूल की इस पहल को सीएम योगी ने सराहा, बोले-कोरोना काल में शिक्षकों ने किया शानदार काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेंट पॉल वर्ल्ड स्कूल के ट्रस्टी अमरीश चंद्रा द्वारा माध्यमिक शिक्षकों के ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण कॉल में शिक्षकों ने अभूतपूर्व सेवाएं दी हैं। मुलाकात के दौरान सीएम ने सेंटपॉल स्कूल द्वारा माध्यमिक शिक्षकों को दिए जाने वाले टीचिंग टैब का विमोचन भी किया। सीएम ने निर्देश दिया कि यह टैब गणित, हिंदी, अंग्रेजी, भूगोल और साइंस के अच्‍छे शिक्षकों को दिए जाएं। निर्देश दिया कि दिसंबर तक कोशिश करें कि 200 शिक्षकों को यह टैब उपलब्ध हो। 

बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी से स्कूल के ट्रस्टी अमरीश चंद्रा ने मुलाकात की। उन्‍होंने सीएम को बताया कि ऑनलाइन वर्ल्ड स्कूल, सेंट पॉल स्कूल गोरखपुर संयुक्त रूप से माध्यमिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। इसके लिए मोबाइल वैन बनाई गई है। कुछ को सेंट पॉल स्कूल में प्रशिक्षण मिला। ‘हमे गर्व है हम टीचर हैं’ नामक इस कार्यक्रम में अब तक 228 शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। 8 अक्तूबर इंटरनेशनल टीचर्स डे तक 225 शिक्षकों को और प्रशिक्षण मिल जाएगा।

प्रशिक्षण में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को ऑनलाइन क्लास लेने के लिए कई शिक्षण संबंधी एप्‍स से सुसज्जित टैब प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने सीएम को बताया कि उन्होंने 50 से 100 टैब वितरित करने का निर्णय लिया है। इस पर सीएम ने कहा कि दिसंबर तक 200 शिक्षकों को यह टैब वितरित करें। सीएम ने इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि कोशिश करें कि सभी पांच विषयों के उत्कृष्ट शिक्षकों को टैब मिले। दूसरे ध्यान रखें कि एक ही विद्यालय या संस्था को इसका लाभ नहीं मिलना चाहिए। सीएसआर के अंतर्गत सेंट पॉल की इस गतिविधि की सीएम योगी आदित्यनाथ ने सराहना की। कार्यक्रम में सेंट पॉल के ट्रस्टी अमरीश चंद्रा के साथ व्यवसायी शंभू शाह भी मौजूद थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cm yogi appreciated this school initiative in corona period under csr