CM Yogi Adityanath will now camp in Gorakhpur till polling - अब मतदान तक गोरखपुर में डेरा डालेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, 17 मई तक 19 जनसभाओं को संबोधित करेंगे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब मतदान तक गोरखपुर में डेरा डालेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, 17 मई तक 19 जनसभाओं को संबोधित करेंगे

yogi adityanath

लोकसभा चुनाव के सातवें व अतिम चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। भाजपा के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस चरण में गोरखपुर मण्डल समेत यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर, पश्चिम बंगाल की तीन और बिहार की पटना लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के लिए चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 17 मई की शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। 19 मई को मतदान के बाद मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में ही होगा। 
17 मई तक 19 जनसभाओं को संबोधित करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ
आखिरी चरण में सीएम उत्तर प्रदेश में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया और वाराणसी लोकसभा सीट के अलावा बिहार के पटना और पश्चिम बंगाल की बारासात, कोलकाता नार्थ एवं कोलकाता साउथ में पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री रविवार को वाराणसी से कुशीनगर आएंगे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुशीनगर संसदीय क्षेत्र की चुनावी रैली में शामिल होंगे। उसके बाद घोषी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के घघसरा में अपराह्न एक बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद शाम पांच बजे गोरखपुर महानगर सिख सम्मेलन और शाम छह बजे वैष्णवी लॉन में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में मतदान की अपील करेंगे। 09 सीटें पूर्वांचल, पश्चिम बंगाल की तीन व बिहार की एक लोस सीट पर करेंगे जनसभा को संबोधित 
गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद सोमवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के जीतपुर में सुबह 11 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित कर महराजगंज संसदीय क्षेत्र उसके बाद देवरिया संसदीय क्षेत्र के फाजिलनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर गोरखपुर लौटेंगे। अपराह्न तीन बजे गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के जैतपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी शाम को मुख्यमंत्री शाम पांच बजे सिंधी समाज के सम्मेलन को संबोधित कर महादेव झारखण्डी में शाम छह बजे चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 
14 मई मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बलिया संसदीय क्षेत्र में सुबह 10 से 12 बजे तक चुनावी जनसभा को संबोधित कर 12.40 से 1.20 बजे तक  बांसगांव संसदीय क्षेत्र अंतर्गत देवरिया के बरहज में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से सीएम कुशीनगर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी के लिए देवरिया जिले के हाटा में 1.50 बजे से 2.40 बजे तक चुनावी जनसभा को संबोधित कर गोरखपुर लौट आएंगे। उसके बाद 3 बजे से 5.15 बजे तक गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में खजनी और जंगल कौड़िया(डोहरिया) में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रात्रि विश्राम के लिए मंदिर लौट आएंगे। 

03 व्यापारी सम्मेलन, सिख, सिंधी समाज के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे
15 मई बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर एयरपोर्ट से विशेष विमान से पश्चिम बंगाल में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना होंगे। यहां की नौ लोकसभा सीटों में 3 बारासात, कोलकाता नार्थ एवं कोलकाता साऊथ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद बिहार की 8 लोकसभा सीटों में पटना लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा को शाम 5 बजे संबोधित करेंगे। उसके बाद रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर लौट आएंगे। 

16 मई को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ रोड शो को करेंगे संबोधित
16 मई गुरुवार को योगी आदित्यनाथ गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में पिपराइच विधानसभा के गुलरिहा में 11 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद अपराह्न तीन बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को साथ लेकर गोरखपुर शहर की सड़कों पर पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो में शामिल होंगे। अमित शाह देर शाम दिल्ली लौट जाएंगे लेकिन मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। 

17 मई को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन रहेगा। इस दिन मुख्यमंत्री तीन संसदीय क्षेत्रों में सलेमपुर संसदीय क्षेत्र में 11 बजे, बांसगांव संसदीय क्षेत्र में 12.30 बजे और गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के सहजनवा हरपुर बुदहट में अपराह्न 3 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित कर मंदिर लौट आएंगे। 

19 मई को मतदान होगा, इसलिए 17 की शाम 6 बजे से लोकसभा चुनाव के प्रचार का शोर थम जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दौरान भी पूर्वी उत्तर प्रदेश की नौ सीटों के मद्देनजर गोरखपुर मंदिर से ही सक्रिय रहेंगे। हर बार की तरह 19 मई को गोरखनाथ स्थित अपने बूथ पर मताधिकार का इस्तेमाल भी करेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi Adityanath will now camp in Gorakhpur till polling