ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपिपराइच चीनी मिल का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री

पिपराइच चीनी मिल का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की बाइक रैली को हरी झंड़ी दिखा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को पिपराइच के कोआपरेटिव इंटर कालेज परिसर में बनाए गए हेलीपैड पर उतरे। उसके बाद...

पिपराइच चीनी मिल का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 17 Nov 2018 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की बाइक रैली को हरी झंड़ी दिखा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को पिपराइच के कोआपरेटिव इंटर कालेज परिसर में बनाए गए हेलीपैड पर उतरे। उसके बाद कार से निर्माणाधीन पिपराइच चीनी मिल के निरीक्षण के लिए मिल परिसर में आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां निर्माणाधीन चीनी मिल परियोजना का निरीक्षण किया। गन्ना शोध संस्थान, डिस्टेलरी एवं पावर प्लांट के निर्माण कार्यो का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में जुटे संबंधित अधिकारियों से भी वार्ता की। 

मुख्यमंत्री निर्माणाधीन पिपराइच और मुंडेरवा चीनी मिल में फरवरी तक पेराई शुरू कराना चाहते हैं। इसको लेकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि मिल में निर्माण कार्य तेजी से किया जाए। इसके साथ ही गुणवत्ता का भी खास ख्या रखा जाए। 

विजेता पहलवानों को करेंगे सम्मानित

पिपराइच मिल परिसर से निकल कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। यहां मंदिर में कुछ देर विश्राम करने के बाद रिजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुई भारत भीम स्वर्गीय जनार्दन सिंह स्मृति सीनियर स्टेट कुश्ती चैम्पयनशिप के विजेताओं को सम्मानित करेंगे। उसके बाद पुन: गोरखनाथ मंदिर लौट जाएंगे।

खिचड़ी मेला की तैयारियों के लिए होगी बैठक

इसी दिन शाम 6.30 बजे से गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला की तैयारियों के लिए मेले से संबंधित विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देंगे। गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होने वाले खिचड़ी मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। ऐसे में मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा और उनके आवागमन में सहूलियत समेत तमाम बिंदुओं पर चर्चा होगी। इस बैठक में मण्डलायुक्त, डीएम, आईजी, डीआईजी, एसएसपी, वन विभाग, पर्यटन विभाग, रोडवेज, नगर निगम, जीडीए, ट्रैफिक, आकाशवाणी, दूरदर्शन, रेलवे, बिजली, उद्यान विभाग समेत विभिन्न विभागों के आला अधिकारी उपस्थित रहे। 

18 को छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार करने जाएंगे योगी

योगी रविवार को गोरखपुर एयरपोर्ट से विशेष विमाग से रायपुर एयरपोर्ट छत्तीसगढ़ के लिए रवाना होंगे। यहां चार रैलियों को संबोधित करेंगे। अयोध्या में भगवान राम की 151 मीटर ऊंची मूर्ति बनाने और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने के बाद चुनाव प्रचार पर जा रहे योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ को भगवान राम का ननिहाल बताया है। 19 नवंबर से योगी मध्यप्रदेश में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में 19, 21, 22 और 25 नवंबर को चुनाव प्रचार करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें