अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देवरिया में खोलेंगे मेडिकल कॉलेज : योगी आदित्‍यनाथ 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने देवरिया में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि इसका प्रस्‍ताव केंद्र सरकार को भेज दिया गया है। देवरिया जिला अस्‍पताल के बगल में ही मेडिकल कॉलेज खुलेगा। मुख्यमंत्री गौरीबाजार सीएचसी पर दस्‍तक अभियान और स्‍कूल चलो अभियान का शुभारंभ करने के बाद लबकनी गांव में आयोजित सभा में बोल रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को हर सम्‍भव मदद दे रही है। गेहूं का समर्थन मूल्‍य 110 रुपए बढ़ाकर 1745 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया गया है। भुगतान 72 घंटे के अंदर किसानों के खाते में किया जाएगा। किसानों की सुविधा के लिए 5500 क्रय केंद्र एक अप्रैल से चालू कर दिए गए हैं।

महापुरुषों के नाम पर अराजकता बर्दाश्‍त नहीं 
सोमवार को दलित आंदोलन के दौरान प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह महापुरुषों का बेहद सम्‍मान करते हैं, लेकिन महापुरुषों के नाम पर अराजकता फैलाने की छूट किसी को नहीं देंगे। उन्‍होंने कहा कि एससी-एसटी एक्‍ट को लेकर केंद्र और प्रदेश दोनों सरकारें संवेदनशील हैं। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का निर्णय लिया है। 

दलित बस्‍ती के लोगों को दिया आश्‍वासन 
सीएम के कार्यक्रम के दौरान प्रशासन पर गांव में काम न कराने का आरोप लगा रहे लोगों को सीएम ने काम कराने का आश्‍वासन दिया। उन्‍होंने मौके पर मौजूद डीएम को इसके लिए निर्देशित भी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi Adityanath promised to open Medical College in Deoria