ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर200 से ज्यादा फरियादियों से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

200 से ज्यादा फरियादियों से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में 200 से ज्यादा फरियादियों से मुलाकात की। सभी की लिखित शिकायत लेते हुए सीएम ने आश्वास्त किया नियमानुसार उनकी...

200 से ज्यादा फरियादियों से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 29 May 2019 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में 200 से ज्यादा फरियादियों से मुलाकात की। सभी की लिखित शिकायत लेते हुए सीएम ने आश्वास्त किया नियमानुसार उनकी समस्याओं को समाधान किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 6.30 बजे जनता दर्शन के लिए कक्ष में बैठे। एक-एक कर उन्होंने 7.40 बजे तक 200 लोगों से मुलाकात की। उनकी लिखित शिकायत ली, आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सीएम से मिलने के लिए गोरखपुर एवं बस्ती मण्डल के जिलों एवं ग्रामीण क्षेत्रों से काफी संख्या में महिला पुरुष आए हुए थे। 7.40 बजे के बाद आने वाले लोगों की समस्याएं सीएम कैंप कार्यालय के स्थानीय अधिकारी मोती लाल सिंह एवं उनकी टीम के लोगों ने सुना। 

कुम्हारों की मांग पर सीएम ने मिट्टी उपलब्ध कराने के दिए निर्देश
शहर के 24 मोहल्लों से मंदिर पहुंचे कुम्हारों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर वर्तन बनाने के लिए दो-दो ट्राली मिट्टी उपलब्ध कराने की मांग की। कुम्हारों ने बताया कि उनकी आय एक लाख रुपये से कम है, लेकिन मिट्टी की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। जिलाधिकारी के विजयेंद्र पाण्डियन को तत्काल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। सीएम से मिलने बाबूलाल प्रजापति, स्वामीनाथ प्रजापति, संतोष प्रजापति, शिवनाथ प्रजापति, संजय प्रजापति, विनोद कुमार, सुभाष प्रजापति, ओम प्रकाश प्रजापति समेत अन्य उपस्थित रहे। 

किराए पर गाड़ी ली और हड़प ली, पुलिस भी नहीं कर रही सुनवाई
पूर्वी दाऊदपुर निवासी हरि सहाय तिवारी ने सीएम मुख्यमंत्री से गुहार लगाई। कहा कि उनकी विटारा ब्रेजा गाड़ी को गौरव तिवारी एवं विवेक पाण्डेय ने किराए पर लिया, उसके बाद किसी और को बेच दी। 3 माह से चक्कर लगाने के बाद कैंट थाने में सूचना दी। लेकिन पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की। आरोप लगाया कि गौरव का कैंट थाने पर आना जाना है। अब फोन करने पर जान से मारने की धमकी भी देता है। सीएम ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। 

शोभा साहनी की बेटी ने विवेचक बदलने की मांग की
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी की बेटी राजकुमारी देवी ने परिवार के सदस्यों के साथ सीएम से मुलाकात की। सीएम को बताया कि उनके पति कमलेश साहनी की 5 मई को गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्या में आरोपी किशन सिंह फरार है लेकिन उसका भाई गुलशन जेल से छूटने के बाद गवाहों और उन्हें धमका रहा है। दूसरी ओर खोराबार थाने में दर्ज मामले की विवेचना कर रहे विवेचक ने गवाह और उनके बयान अब तक दर्ज नहीं किया है। आरोप लगाया कि वे आरोपियों को लाभ पहुंचा रहे हैं, इसलिए उन्हें बदल कर विवेचना किसी अन्य सक्षम अधिकारी से कराने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें