ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरVideo:गुरु पूर्णिमा पर गुरु को किया नमन, गाय को चारा खिलाया और कालू को किया दुलार

Video:गुरु पूर्णिमा पर गुरु को किया नमन, गाय को चारा खिलाया और कालू को किया दुलार

गोरखपुर में अपने पांचवें दौरे के दूसरे दिन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में आज गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु गोरक्षनाथ के दरबार में हर बार की तरह म‍त्‍था टेका और...

Video:गुरु पूर्णिमा पर गुरु को किया नमन, गाय को चारा खिलाया और कालू को किया दुलार
Gorakhpur ,Gorakhpur Sun, 09 Jul 2017 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में अपने पांचवें दौरे के दूसरे दिन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में आज गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु गोरक्षनाथ के दरबार में हर बार की तरह म‍त्‍था टेका और पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के दरबार में उनकी प्रतिमा पर तिलक लगाकर उन्‍हें गुरु पूर्णिमा पर याद किया।  

ऐसे शुरू किया अपना दिन

हर बार की तरह इस बार भी उनकी दिनचर्या पहले की तरह ही शुरू हुई। सुबह 5 बजे वह मुख्‍य मंदिर में पहुंचे और गोरखनाथ बाबा की पूजा-अर्चना की। उन्‍होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर मत्‍था टेका। उसके बाद उन्‍होंने गोरक्ष गौशाला में गायों को चारा खिलाया और कुत्‍ते कालू को दुलार किया।

गुरु पूर्णिमा:इस महिला ने साईं बाबा को भेंट की 2 किलो सोने की पादुका

गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की दिनचर्या में कोई बदलाव नहीं हुआ। वह पहले की तरह ही सुबह 5 बजे से मुख्‍य मंदिर सहित अन्‍य मंदिरों में भी पूजा-अर्चना किए और पुष्‍प चढ़ाए। गौशाला में उन्‍होंने एक-एक कर सभी गायों नंदिनी, नंदी, सरस्‍वती, गंगा, गोदावरी को गुण, बिस्‍कुट और चारा खिलाया खिलाया और गायों को दुलार भी किया। 

जब योगी आदित्‍यनाथ मंदिर में हों तो भला अपने पालतू कुत्‍ते कालू को कैसे भूल सकते हैं। कालू को भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का इंतजार रहता है। उन्‍होंने उसे पनीर खिलाया और दुलार किया। कालू भी अपने मालिक को पास पाकर खुशी में दुलार करता रहाय।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें