DA Image
30 सितम्बर, 2020|7:55|IST

अगली स्टोरी

सीएम योगी ने आईपीएस में चयनित गोरखपुर की बेटी को बताया रोल मॉडल, कही ये बात 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐमन जमाल, मुस्लिम लड़कियों के लिए रोल माडल हैं। उन्होंने ऐनम के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कहा कि ऐनम से मुस्लिम समाज की लड़कियों को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने ऐनम से भी कहा कि वह अच्छे से समाज को अपनी सेवाएं प्रदान करें।

मंगलवार को गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराह्न 3 बजे के करीब ऐनम जमाल को मिलने के लिए गोरखनाथ मंदिर बुलाया। हाल ही आए परिणाम में आईपीएस में चयनित ऐमन जमाल के परिजनों से बुधवार को एमएसआई इंटर कालेज में ऐमन की सफलता पर रात्रि भोज का आयोजन किया था। इस भोज के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी निमंत्रण भेजा था। चूकिं मुख्यमंत्री मंगलवार की शाम ही लखनऊ लौट रहे थे, लिहाजा उन्होने ऐमन को मिलने के लिए मंदिर आमंत्रित कर लिया। एमएसआई इंटर कालेज के प्रबंधक एडवोकेट राशिद कमाल सामानी के साथ ऐमन जमान अपने चाचा के साथ पहुंची थी। 

हौसला बढ़ाया, बातचीत में काफी विनम्र दिखे सीएम
ऐमन जमाल कहती है कि वे 10 मिनट तक गोरक्षपीठाधीश्वर कक्ष में थीं। पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इतना नजदीक से देखा था। वे अनुशासित लेकिन काफी विनम्र दिखे। उन्होंने कम से कम तीन बार कहा कि आम लड़कियों के अलावा मुस्लिम लड़कियों के लिए मै रोल मॉडल हो। उन्होंने मुझसे अपेक्षा किया कि मै अल्पसंख्यक समाज की दूसरी लड़कियों को भी उच्चशिक्षा के लिए प्रेरित करुं। लड़कियों के अभिभावकों का मनोबल बढ़ाऊंगा। ऐमन ने कहा कि उन्होंने बुधवार के डिनर के न्यौते पर भी आश्वास्त किया कि स्वयं तो नहीं रहेंगे लेकिन प्रतिनिधि के रूप में किस न किसी को अवश्य भेजेंगे।

शाहजहांपुर में श्रम आयुक्त हैं ऐमन
खूनीपुर मोहल्ले में रहने वाली ऐमन जमाल ने सिविल सेवा परीक्षा में 499 वीं रैंक हासिल कर आईपीएस में चयनित हुई हैं।  वर्तमान समय में ऐमन शाहजहांपुर में श्रम आयुक्त के पद पर तैनात हैं। चार अप्रैल को ही उन्होंने पदभार ग्रहण किया। ऐमन की मां अफरोज बानो शिक्षक एवं पिता हसन जमाल व्यवसायी हैं। ऐमन ने जनवरी, 2019 में बिहार पीसीएस परीक्षा भी पास की थी। ऐमन ने इंटर तक की शिक्षा कामर्ल गर्ल्स इंटर कॉलेज से व स्नातक की परीक्षा सेंट एंड्रयूज डिग्री कॉलेज से हासिल की। जामिया मिलिया इस्लामिया नई दिल्ली व जामिया हमदर्द नई दिल्ली में अल्पसंख्यकों के लिए संचालित कोचिंग में ऐमन ने दो साल आईएएस परीक्षा पास करने की तैयारी की। ऐमन की पांच बहनें व एक भाई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CM said IPS Enam Jamal is role model among muslim girl Enam met CM with her father in Gorakhnath temple