ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदेशी घी में बना 46 किलोग्राम का लड्डू, बांटकर सीएम का बर्थडे

देशी घी में बना 46 किलोग्राम का लड्डू, बांटकर सीएम का बर्थडे

गोरक्षपीठाधीश्वर और सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को रेती रोड पर सामाजिक समरसता भोज आयोजित किया गया। आयोजन का आकर्षण योगी आदित्यनाथ की के 46 वें जन्मदिन पर 46 किलोग्राम...

देशी घी में बना 46 किलोग्राम का लड्डू, बांटकर सीएम का बर्थडे
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 04 Jun 2018 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरक्षपीठाधीश्वर और सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को रेती रोड पर सामाजिक समरसता भोज आयोजित किया गया। आयोजन का आकर्षण योगी आदित्यनाथ की के 46 वें जन्मदिन पर 46 किलोग्राम का शुद्ध देशी घी से बना मोतीचूर का लड्डू था। जिसे योगी आदित्यनाथ की तस्वीर के समक्ष भोग लगा कर लोगो में वितरित किया गया।

रेतीरोड स्थित माया बाजार में सोमवार को आयोजित इस आयोजन में हिन्दू युवा वाहिनी के महासचिव पीके मल्ल भी शामिल हुए। उन्होंने मंच से उपस्थित जनसमुदाय को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन की बधाई दी। कहा कि गोरक्षपीठाधीश्वर अपना जन्मदिन नहीं मनाते, चूंकि वह मुख्यमंत्री भी हैं, इसलिए जनभावनाओं का आदर करते हुए इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने हर्ष जताया कि नाथ संप्रदाय की मान्यता के मुताबिक समरता भोज और भंडारे का आयोजन भी किया।

उसके बाद सामाजिक कार्यकर्ताओं वरुण चौरसिया, नवीन चौरसिया, सौरभ कुमार, जय प्रकाश विश्वकर्मा, अमित गुप्ता, निश्चल कुमार, अवधेश सिंह, संजय गुप्ता, अजय गुप्ता, पीयूष गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, सागर मल्ल, आशीष कुशवाहा आनंद, हनुमान ने मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाया। नवीन चौरसिया ने बताया कि 46 किलोग्राम का मोतीचूर का लड्डू बड़ी ही साफ सफाई से बनाने में 5 कारीगर सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक जुटे रहे, तकरीबन 7 घंटे में लड्डी बन कर तैयार हुआ।

समरसता भोज में शामिल हुए सैकड़ों लोग

नवीन के मुताबिक 2500 लोगों का लक्ष्य लेकर समरसता भोज आयोजित हुआ। इसमें पूड़ी, सब्जी, बुनिया और पुलाव का वितरण हुआ। सभी धर्मो और जातियों के लोगों के लोग इस भोज में शामिल हुए। शाम 5.30 बजे से समरता भोज शुरू हुआ और देर रात तक चला।

योगी के यशस्वी और पराक्रमी जीवन की कामना की

कार्यक्रम स्थल के आस पास के मार्गो पर तोरणद्वार बन कर गुब्बारे और झंडे से पूरे मार्ग को सजाया गया। ढोल-नगाड़े की धुन पर योगी समर्थकों ने खुशियां मनाई। मोतीचूर के लड्डू बांट कर योगी के यशस्वी और पराक्रमी जीवन की कामना की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें