CM and Governor to unveil Dindayal Upadhyay statue in DDU - सीएम व राज्यपाल करेंगे डीडीयू में पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण DA Image
10 दिसंबर, 2019|5:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम व राज्यपाल करेंगे डीडीयू में पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण

CM YOGI

डीडीयू में 24 सितंबर को कुलाधिपति राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रशासनिक भवन परिसर में स्थापित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की  प्रतिमा का अनावरण करेंगे। डीडीयू को उनके कार्यक्रम की मंजूरी मिल गई है। इसी आधार पर प्रतिमा की छतरी का काम तेज हो गया है। कार्यदायी संस्था ने 20 सितंबर तक निर्माण पूरा कर लेने की बात कही है।
कार्यक्रम
24 सितंबर को कार्यक्रम की मिली मंजूरी, 
25 सितंबर को कैंपस में होगा विशेष व्याख्यान

प्रतिमा अनावरण समारोह में प्रतिष्ठित पत्रकार जगदीश उपासने भी करेंगे शिरकत
 विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया  की पंडित जी के जन्म शताब्दी वर्ष में आयोजित इन कार्यक्रमों की श्रृंखला के अंतर्गत 25 सितंबर को  एक विशेष व्याख्यान भी आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दिनांक 24 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में देश के प्रतिष्ठित पत्रकार एवं सम्प्रति पाञ्चजन्य एवं ऑर्गेनाइजर के समूह संपादक जगदीश उपासने भी उपस्थित होंगे। प्रतिमा अनावरण के पश्चात दीक्षा भवन में आयोजित विशेष उद् बोधन कार्यक्रम में अतिथिगण अपने विचार प्रस्तुत करेंगे।
उन्होंने बताया कि 25 सितंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से आयोजित विशेष व्याख्यान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय समाज विज्ञान अनुसंधान परिषद के सदस्य डॉ. कृष्ण भट्ट होंगे । कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर विजय कृष्ण सिंह करेंगे तथा विशिष्ट अतिथि के रुप में श्री जगदीश उपासने भी उपस्थित रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 25 सितंबर को कुलाधिपति राम नाईक ने पंडित जी की प्रतिमा स्थापना की आधारशिला रखी थी । तभी उन्होंने अपने संबोधन में यह इच्छा व्यक्त की थी कि अगले वर्ष इसके अनावरण समारोह में वे मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम में उपस्थित होंगे। मुख्यमंत्री के व्यस्त कार्यक्रमों के चलते प्रारंभ में उनके कार्यक्रम को लेकर अनिश्चितता की स्थिति थी किंतु बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा कुलपति प्रोफेसर विजय कृष्ण सिंह को इस विषय में स्वीकृति से अवगत करा दिया गया ।
अनावरण समिति ने तेज की तैयारियां
प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम के संयोजक प्रो.  श्री प्रकाश मणि त्रिपाठी के संयोजन में नेतृत्व में गठित विभिन्न समितियों ने आयोजन से संबंधित तैयारियां तेज कर दी हैं । सभी समितियों को निर्देशित किया गया है कि वह आयोजन तिथि से पूर्व ही अपनी तैयारियों को पूरा कर ले ताकि पूरे कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास किया जा सके।

सीएम 21 सितम्बर को आएंगे, बांटेंगे कर्जमाफी प्रमाण पत्र

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM and Governor to unveil Dindayal Upadhyay statue in DDU