Closing of classical music and dance competition - शास्त्रीय संगीत और नृत्य प्रतियोगिता का रंगारंग समापन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शास्त्रीय संगीत और नृत्य प्रतियोगिता का रंगारंग समापन

उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी  लखनऊ के तत्वावधान में गोरखपुर सम्भाग की शास्त्रीय संगीत एवं नृत्य प्रतियोगिता 2018 शनिवार को संपंन हुई। एसएस एकेडमी के परिसर में प्रतियोगिता के बाद विजेताओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। हालांकि इस प्रतियोगिता में प्रचार प्रसार के अभाव में काफी कम संख्या में प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। 
एस एस एकेडमी सभागार में सरसरंग संगीत संकुल के संयोजन से आयोजित प्रदेश स्तर की एकमात्र प्रतिष्ठित शास्त्रीय गायन, वादन एवं नृत्य विधा की प्रतियोगिता में काफी कम संख्या में बच्चे पहुंचे। इस वर्ष गोरखपुर सम्भाग में देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर भी शामिल था। कार्यक्रम की शुरुआत छात्रा कनिष्का अग्रवाल द्वारा गणेश वंदना की प्रस्तुति से हुई। ख्याल-तराना विधा में बाल वर्ग में आयुष सिंह को प्रथम, अभिनव तिवारी को द्वितीय एवं पुष्कर प्रसाद मिश्र को तृतीय स्थान मिला। किशोर वर्ग में भाष्कर प्रसाद मिश्र को प्रथम एवं युवा वर्ग में मोनिका गुप्ता को प्रथम , ऋषभ वर्मा को द्वितीय स्थान मिला। 
अवनद वाद्य तबला विधा में बाल वर्ग से आमेय शंकर गंगानी एवं रणबीर त्रीनेत्र संयुक्त रूप से प्रथम रहे, किशोर वर्ग में जयदे प्रथम रहे। तंत्र वाद्य सरोद विधा में बाल वर्ग से प्रथम आर्यन चटर्जी, तंत्र वाद्य सितार किशोर वर्ग में प्रथम आंकाक्षा सिंह रही। कथक विधा के बाल वर्ग में परी त्रिपाठी प्रथम, द्वितीय अमृता भाटिया, किशोर वर्ग में सरिका प्रकाश प्रथम, श्रेमांशी श्रीवास्तव द्वितीय, युवा वर्ग में प्रथम स्मृति शाही और निमिषा श्रीवास्तव द्वितीय स्थान पर रहीं। इन प्रतियोगिताओं में निर्णय की भूमिका ऋचा जोशी, शेख मोहम्मद इब्राहीम, नलिनी सिन्हा, नीरज त्रिपाठी एवं पर्यवेक्षक रहे। निर्णायक मंडल के सभी सदस्यों को श्रीमदभागवत गीता प्रदान की गई। 
इस दौरान डा. शिवशंकर शाही, कनक हरि अग्रवाल, शिवदास चक्रवर्ती, प्रेमशंकर गंगानी उपस्थित रहे। डा. शरद मणि त्रिपाठी ने अतिथियों एवं अभ्यर्थियों का स्वागत किया। संगीत नाटक अकादमी के क्रिया कलाप की जानकारी प्रदान की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Closing of classical music and dance competition