ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरहाथ में झाड़ू लेकर सड़कों पर उतरे सफाई कर्मचारी, कई इलाकों में नहीं उठ पाया कूड़ा 

हाथ में झाड़ू लेकर सड़कों पर उतरे सफाई कर्मचारी, कई इलाकों में नहीं उठ पाया कूड़ा 

गोरखपुर में सफाई कर्मचारी आज सुबह हाथ में झाड़ू लेकर सड़को पर उतर आए। वे मुख्‍य सड़कों पर स्‍थाई कर्मचारियों को लगाए जाने का विरोध कर रहे हैं। कर्मचारियों के विरोध का असर शहर के कई...

हाथ में झाड़ू लेकर सड़कों पर उतरे सफाई कर्मचारी, कई इलाकों में नहीं उठ पाया कूड़ा 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Wed, 01 Aug 2018 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में सफाई कर्मचारी आज सुबह हाथ में झाड़ू लेकर सड़को पर उतर आए। वे मुख्‍य सड़कों पर स्‍थाई कर्मचारियों को लगाए जाने का विरोध कर रहे हैं। कर्मचारियों के विरोध का असर शहर के कई हिस्‍सों पर दिखा है। वहां आज कूड़ा नहीं उठाया जा सका। 

दो फर्मों को सौंपी जा रही सफाई व्‍यवस्‍था
नगर निगम शहर की सफाई को बुधवार से मुंबई और मुरादाबाद की दो फर्मों के जिम्मे होगी। निगम प्रशासन का दावा है कि अगस्त से शहर की सफाई व्यवस्था देखने वाली कंपनियां सफाईकर्मियों के लिए ड्रेस कोड लागू करेंगी, पैसा सीधे कर्मचारियों के खातें में आएगा। इसके साथ ही एक टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा जिस पर शिकायत को 48 घंटों में निस्तारित किया जाएगा। इन सभी बदलाव को लेकर नगर निगम की परीक्षा होगी। 

बचाव की मुद्रा में अफसर
हालांकि आधी अधूरी तैयारी के चलते निगम के अधिकारी बचाव की मुद्रा में हैं। फिलहाल डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन लेने से भी अधिकारियों ने हाथ खड़ा कर दिया है। नगर निगम ने जो दावा किया है उसके अनुसार यदि तैयारियों को देखा जाए जमीनी स्तर पर कुछ भी नहीं दिखता है। अभी तक न तो कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई और संसाधनों की।

नगर निगम के टोल फ्री नम्बर का अभी तक कोई पता नहीं है। कर्मचारियों का ड्रेस भी तय नहीं हो सका है। अचानक ऑन लाइन पेमेंट सिस्टम को कैसे लागू कर दिया जाएगा इसे भी स्पष्ट नहीं किया गया है। सफाई व्यवस्था से जुड़ी शिकायतों को 48 घंटों के अंदर निपटाने की बात की जा रही है. लेकिन ऐसा कैसे किया जाएगा यह अभी बताया नहीं गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें