DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कक्षा दो के छात्र ने स्कूल में खा लिया जहर, हालत गम्‍भीर

देवरिया में कक्षा दो के एक छात्र ने स्कूल में ही जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर स्कूल प्रशासन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया, जहां से स्थिति गंभीर देख चिकित्सको ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

खामपार थाना क्षेत्र के एक गांव के इस बच्‍चे के पिता दुबई में नौकरी करते हैं। बच्‍चा घर का इकलौता बेटा है। उम्र आठ साल है। शुक्रवार को दिन के 11.30 बजे स्कूल का लंच होने के बाद सभी बच्चे लंच करने लगे। लेकिन इस बच्‍चे को स्कूल में किनारे खड़ा देख उसके टीचर ने पूछा कि तुम लंच क्यों नहीं कर रहे हो, जिस पर बच्‍चे ने बताया कि उसे चक्कर आ रहा है। शिक्षक ने इस बात की जानकारी स्कूल के प्रबंधक को दी । स्कूल प्रशासन के दुबारा पूछने बार छात्र ने किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कुछ खिला देने की बात बताई।

जिस पर स्कूल प्रशासन ने छात्र को पीएचसी में भर्ती कराया और घटना की जानकारी उसके परिवारीजनों को दी। इलाज के दौरान हालत में कुछ सुधार होने पर चिकित्‍सकों की पूछताछ में बच्‍चे ने परिजनों के मारने और डॉट से आहत होकर फ़्यूरोडान खाने की बात बताई। बच्‍चे के स्कूल बैग से प्लास्टिक में फ़्यूरोडान और पानी की बोतल घुला हुआ पाया गया है। घटना की जानकारी होने पर अस्पताल पहुंची मां बच्‍चे को देख कर बदहवास हो गई। उन्होंने बच्चे को मारने-पीटने की बात से इंकार किया।

बाद में मां को देखते ही छात्र दुबारा किसी व्यक्ति के द्वारा स्कूल के बाहर कुछ खिलाने की बात कहने लगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉक्टर मुरारी राय ने कहा कि छात्र ने फ़्यूरोडान पी लिया है। उसके बैग से भी और पानी की बांटल में फ़्यूरोडान पाया गया है। स्थिति गंभीर देख जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Class two student took poison in school serious condition