अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर 15 जुलाई को गोरखपुर आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिर्जापुर दौरे को सम्पन्न कराने के बाद योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री शहर को कई तोहफे प्रदान करेंगे। इस दौरान कई योजनाओं को लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री 16 जुलाई को लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

सीएम देंगे गोरखपुर को तोहफा
15 को नए विकास खंड भरोहिया का शिलान्यास करेंगे
16 को मेडिकल कॉलेज की कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  15 जुलाई को अपरान्ह 1.25 बजे जनपद में आगमन हो रहा है। मुख्यमंत्री 2.30 बजे गोरखनाथ मंदिर से प्रस्थान करके 3 से 4 बजे तक इसी दिन पीपीगंज ब्लाक की जगह बनाए गए नए ब्लाक भरोहिया का शिलान्यास और भूमिपूजन करेंगे। यहां मुख्यमंत्री की जनसभा भी होगी। सीएम 4.35 बजे वापस गोरखनाथ मदिर आएंगे । इसी दिन शाम को शासन-प्रशासन के अधिकारियों एवं भाजपा के पदाधिकारियों के साथ मंदिर परिसर में बैठक भी करेंगे। उसके बाद मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे।

शिलान्यास
- 38.50 करोड़ से बनने वाली रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर 
- 16.50 करोड़ रुपये से कंपोजिट रिजनल सेंटर 
- 125 बेड के रैनबसेरा निर्माण 
- 12 करोड़ से होने वाले इलेक्ट्रानिक सुरक्षा कार्य, फायर हाइड्रेंट सिस्टम अपग्रेडेशन
- 10 वार्डों के रिनोवेशन कार्य 
- लेबर काम्पलेक्स के निर्माण

16 जुलाई को 9.30 बजे से 11 बजे तक हिन्दू सेवा आश्रम श्रीगोरक्षनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम में फारियादियों से मिलेंगे। उसके पश्चात 11.30 से 12.30 बजे तक बीआरडी मेडिकल कालेज 150 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। उसके पश्चात 12.50 बजे से गाजियाबाद के लिए प्रस्थान करेंगे। 

लोकार्पण
- 7.50 करोड़ रुपये से 79 बेड के फैब्रिकेटेड वार्ड का लोकार्पण 
- 108 बेड के रैनबसेरा का लोकार्पण 
- 500 किलोवॉट के सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन 
- 20 सीटेड शौचालय और महिलाओं के लिए बने 5 सीटेड पिंक टॉयलेट का निर्माण
- 06 माड्यूलर ओटी, वार्ड 11, कार्डियोलॉजी और गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी वार्ड के उच्चीकरण

आगमन को लेकर प्रशासन ने शुरू की तैयारियां
मुख्यमंत्री के गोरखपुर दौरे को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज, पीपीगंज समेत सभी प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। शुक्रवार को शासन के अधिकारियों ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों की तैयारियां जांची है। नवसृजित ब्लाक भरोहिया का शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों के मद्देनजर भरोहिया पितेश्वरनाथ मन्दिर पर हुई बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं हियुवा के नेताओं के साथ शुक्रवार को डीएम, सीडीओ, एडीएम, डीडीओ,उपजिलाधिकारी,बीडीओ, हियुवा जिला महामंत्री विजय शंकर यादव, गोपीनाथ, मृतुन्जय सिंह, कृष्णपाल रावत, मुकुट मिश्रा, विवेक पांडेय, संजय निगम, नागेंद्र सिंह, कमलेश वर्मा सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chief Minister Yogi Adityanath will come to Gorakhpur on Sunday on a two-day tour