ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरआरएसएस के समर्पण कार्यक्रम में आज शामिल होंगे मुख्यमंत्री

आरएसएस के समर्पण कार्यक्रम में आज शामिल होंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। सीएम बुधवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार परिवार के ‘समर्पण...

आरएसएस के समर्पण कार्यक्रम में आज शामिल होंगे मुख्यमंत्री
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 16 Sep 2020 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। सीएम बुधवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार परिवार के ‘समर्पण कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। उसके बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुवार को मुख्यमंत्री भाजपा के सेवा सप्ताह के अन्तर्गत गोरखनाथ मंदिर के यात्री भवन में दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण प्रदान करेंगे।

बुधवार को विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में शाम 4.30 बजे से संघ की महानगर इकाई द्वारा समर्पण कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक में भगवाध्वज को गुरू का स्थान दिया जाता है। संघ में समर्पण कार्यक्रम को गुरु दक्षिणा पर्व के रूप में मनाया जाता है। तकरीबन दो घंटे के कार्यक्रम में संघ की प्रार्थना, भगवा ध्वज का पूजन एवं ध्वज प्रणाम होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यक्रम में उपस्थित संघ से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे। उसके बाद गुरु दक्षिणा का कार्यक्रम सम्पन्न होगा।

कोविड-19 महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग के साथ कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में संघ के प्रांत संघचालक डॉ. पृथ्वीराज सिंह, विभाग कार्यवाह गोरखपुर आत्मा सिंह, प्रांत सम्पर्क प्रमुख अरुण प्रकाश मल्ल, प्रांत कार्यवाह डॉ. संजीत, व्यवस्था प्रमुख विभाग हरेकृष्ण समेत संघ के कई स्वयंसेवकों के अलावा विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के शिक्षक-व्यापारी, अधिवक्ता समेत संघ से जुड़े महानगर के लोग मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद सीएम रात्रि प्रवास के लिए मंदिर लौट जाएंगे।

140 दिव्यांगों को वितरित करेंगे कृत्रिम उपकरण

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर 140 दिव्यांगों को उनके जीवन को आसान बनाने वाले उपकरण प्रदान करेंगे। गोरखनाथ मंदिर के यात्री भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग के साथ निर्धारित संख्या में ही लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम के संयोजक जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी नितिन सिंह सोमवार को दिन भर कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे रहे। असल में जिला विकलांग कल्याण अधिकारी के अवकाश पर जाने के कारण चार्ज उन्हीं के पास है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में ट्राईसाइकिल, व्हीलचेयर, स्मार्टकेन, हियरिंग एड और एमआर किट वितरित किया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि यह कार्यक्रम गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे आयोजित होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें