ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरभाड़े पर लेता लग्जरी गाड़ियां और प्रापर्टी डीलरों के पास रख देता गिरवी

भाड़े पर लेता लग्जरी गाड़ियां और प्रापर्टी डीलरों के पास रख देता गिरवी

पुलिस ने अजब जालसाजी की गजब कहानी का खुलासा किया है। शहर का एक जालसाज भाड़े पर गाड़ी चलवाने के नाम पर लोगों की लग्जरी गाड़ी ले लेता था। उन्हें दो महीने का एडवांस किराया देकर भरोसा जीतता था और...

भाड़े पर लेता लग्जरी गाड़ियां और प्रापर्टी डीलरों के पास रख देता गिरवी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 09 Dec 2017 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने अजब जालसाजी की गजब कहानी का खुलासा किया है। शहर का एक जालसाज भाड़े पर गाड़ी चलवाने के नाम पर लोगों की लग्जरी गाड़ी ले लेता था। उन्हें दो महीने का एडवांस किराया देकर भरोसा जीतता था और प्रापर्टी डीलर या फिर व्यापारी के पास गाड़ी को गिरवी रख अच्छी खासी रकम उठा लेता था। एडवांस में किराया मिलने के कारण शुरू में तो किसी को शक नहीं हुआ। लेकिन दो महीने बाद जब किराया नहीं मिला तो गाड़ी मालिक के पैरो तले जमीन खीसक गई। जालसाज को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसकी निशानदेही पर गिरवी रखी गईं 11 लग्जरी गाड़ियों को मुक्त कराया है।

एसपी नार्थ गणेश साहा ने गुलरिहा थाने पर प्रेसवार्ता कर बताया कि गुलरिहा पुलिस ने संगम चौराहे पर चोरी की गाड़ी का सौदा कर रहे गिरोह की सूचना के आधार पर दबिश दी। स्वाट प्रभारी सत्य प्रकाश तथा इंस्पेक्टर गुलरिहा ओम हरी वाजपेयी की टीम ने मौके पर पहुंच कर एक युवक को हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम रिंकू पाण्डेय उर्फ त्रिपुरेश निवासी टेकवार थाना खजनी बताया। टीम ने उसके पास से एक गाड़ी बरामद की। उसका पेपर वह नहीं दिखा पाया। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम मेडिकल कालेज के पीछे से पांच तथा रेलवे स्टेशन से कार्मल रोड से पांच गाड़ियां बरामद की और पूछताछ के बाद भाड़े पर गाड़ी लेकर गिरवी रखने की घटना का खुलासा हुआ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम के सदस्यों को 5000 रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है।

....

पूर्वांचल के कई जिलों के लोगों की गिरवी रखी थी गाड़ियां

गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर के अलावा बस्ती व लखनऊ मंडल के चार दर्जन से अधिक लोगों की गाड़ी रिंकू पाण्डेय ने किराए पर चलावाने के लिए लिया था। पुलिस ने इनमें से अब तक 11 गाड़ियां बरामद कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दो महीने का किराया पाने के बाद अगर कुछ लोग अभी शांत हैं तो तीसरे महीने के किराये के लिए जब उसकी तलाश करेंगे और पुलिस के पास पहुंचेंगे तो अन्य की जानकारी होगी।

...

एडवांस में भाड़ा देकर भरोसा जीतता था जालसाज

रिंकू पहले गाड़ी मालिक का विश्वास जीतता था। बातचीत में तय हुई रकम के हिसाब से वाहन स्वामी को दो महीने का एडवांस में देकर भरोसा जीतता था। फिर गाड़ी उन लोगों को गिरवी रखता जिन्हें गाड़ी की जरूरत होती थी। गाड़ी उन्हीं के पास गिरवी रखते हैं। प्रापर्टी डीलर व बिजनेसमैन ने ज्यादातर गाड़ियां गिरवी रखी थी।

...

दो महीने बाद भाड़ा नहीं मिला तो खुली जालसाजी

दो महीने बाद जब किराये की रकम नहीं आई तो कई वाहन स्वामी ने उससे संपर्क करने का प्रयास किया। उसका मोबाइल नंबर बंद बताने लगा। खोजबीन करने पर पता चला कि वह लखनऊ में है। परेशान लोग लखनऊ स्थित उसके ठिकाने पर पहुंचे तो वहां पता चला कि जालसाज ने उनकी गाड़ी गिरवी रख दी है। उसके बाद उन्हेंने पुलिस को सूचना दी।

-----

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें