ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरधोखाधड़ी का आरोपी पूर्व चेयरमैन चढ़ा पुलिस के हत्थे

धोखाधड़ी का आरोपी पूर्व चेयरमैन चढ़ा पुलिस के हत्थे

धोखाधड़ी और साजिश के आरोप में तीन साल से फरार चल रहे पूर्व चेयरमैन अश्वनी उर्फ सूरज जायसवाल को बड़हलगंज पुलिस ने सोमवार की सुबह कस्बा स्थित जामा मस्जिद के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार वह...

धोखाधड़ी का आरोपी पूर्व चेयरमैन चढ़ा पुलिस के हत्थे
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Mon, 04 Nov 2019 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

धोखाधड़ी और साजिश के आरोप में तीन साल से फरार चल रहे पूर्व चेयरमैन अश्वनी उर्फ सूरज जायसवाल को बड़हलगंज पुलिस ने सोमवार की सुबह कस्बा स्थित जामा मस्जिद के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार वह फरारी के दौरान कोलकता में छिपा हुआ था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

बड़हलगंज कस्बा निवासी विनोद अग्रवाल की तहरीर पर पुलिस ने 30 जुलाई 2016 को धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज और आपराधिक साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित का कहना था कि सोती चौराहा स्थित उनकी बेशकीमती पुश्तैनी जमीन को नगर पंचायत का चेयरमैन रहते अश्वनी उर्फ सूरज जायसवाल ने प्रेमलता का नाम चढ़वा दिया। बाद में वह जमीन का बैनामा अपने और परिवारीजनों के नाम करवा लिया। 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर सूरज जायसवाल, नगर पंचायत के तात्कालिक ईओ और लिपिक समेत चार लोगों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस का दावा है कि तभी से आरोपी सूरज जायसवाल फरार चल रहा था। वह कोलकता में पुलिस के डर से छिप कर रहा रहा था। बड़हलगंज इंस्पेक्टर रामाज्ञा सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह 10.30 बजे मुखबिर से कस्बे के जामा मस्जिद के पास उसके मौजूद होने की सूचना मिली। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर ली।

पूर्व चेयरमैन पर दर्ज है हत्या का भी मुकदमा
पूर्व चेयरमैन अश्वनी उर्फ सूरज जायसवाल और उसके भाई प्रभाकर उर्फ गुड्डू पर वर्ष 2006 में कस्बे के सदानंद जायसवाल के हत्या का भी मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा वर्ष 2013 में बलवा, मारपीट और 7 सीएलए एक्ट और वर्ष 2016 में धोखाधड़ी का दो मुकदमा दर्ज है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें